उत्तराखंड

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़ा डोबरा-चांठी पुल का गेट रस्सी से खींची गाड़ी, पुलिस से भी नोकझोंक…

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़ा डोबरा-चांठी पुल का गेट रस्सी से खींची गाड़ी, पुलिस से भी नोकझोंक…

 

उत्तराखंड : टिहरी में डोबरा-चांठी पुल पर आवागमन की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय और प्रतापनगर के पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी के नेतृत्व में सत्याग्रह किया। डोबरा पुल पर पहुंचे कांग्रेसियों ने गेट खोलने की मांग की, लेकिन जब पीडब्ल्यूडी ने गेट नहीं खोला तो भड़के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गेट को तोड़ दिया। इसके बाद पुल के ऊपर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रस्सी से गाड़ी भी खींची ।

मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। दरअसल, पुल पर अभी लोड टेस्टिंग चल रही है, लेकिन कांग्रेसी इसके बिना ही आवागमन की मांग कर रहे हैं।

डोबरा पुल

टिहरी में कांग्रेस ने डोबरा-चांठी पुल पर जल्द आवागमन, पुल निमार्ण के बाद शेष पड़ी भूमि को ग्रामीणों को वापस किए जाने, पुल के निकट स्थित प्लाट पर प्रभावित व्यापारियों को दुकान आवंटित करने और दुकान में बिजली, पानी की सुविधा समेत कई मांगों को लेकर एक दिवसीय उपवास और सत्याग्रह कार्यक्रम का आयोजन किया।

पुल पर चल रही लोड टेस्टिंग

आपको बता दें कि डोबरा-चांठी पुल पर इन दिनों लोड टेस्टिंग चल रही है कांग्रेसी पुल पर आवागमन की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि आवागमन शुरू न होने के कारण प्रताप नगर के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में सरकार जल्द से जल्द इसपर फैसला ले। गौरतलब है कि डोबरा-चांठी पुल बनने के बाद प्रताप नगर की लगभग दो लाख की आबादी को इसका फायदा मिलेगा। पहले जो सफर पांच घंटे में होता था अब दो घंटे में ही लोग नई टिहरी जिला मुख्यालय से प्रताप नगर जा सकेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top