उत्तराखंड

यूथ फाउंडेशन ने बचाई नन्हें बच्चे की जान

दिल की बीमारी से जूझ रहा था दो वर्षीय आदर्श

अभिभावकों ने कर्नल कोठियाल का शुक्रिया अदा किया

रुद्रप्रयाग। दो साल के मासूम बच्चे को दिल की बीमारी हो गई। उसके माता-पिता इस बात को लेकर चिंतित थे कि उनके इकलौते जिगर के टुकड़े का उपचार कैसे हो पाएगा। आर्थिक रूप से विपन्न माता-पिता के सामने मानो पहाड़ टूट पड़ा हो। इस बीच उन्हें यूथ फाउंडेशन के रूप में उम्मीद की एक किरण नजर आई। खुशी की बात यह है कि आज नन्हें बच्चे के दिल का सफल आॅपरेशन हो गया है।

ऊखीमठ तहसील के जग्गी-बगवान (पारी) गांव के नरेन्द्र सिंह राणा का दो साल का बच्चा आदर्श राणा दिल की बीमारी से पीड़ित था। उसके दिल में छेद हो गया था। उसके माता-पिता अपने इकलौते बच्चे की इस हालत से बेहद दुखी थी। इस बीच यूथ फाउंडेशन को इस बच्चे के बारे में जानकारी मिली तो फाउंडेशन की टीम गांव में पहुंची और बच्चे को उपचार के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में ले गई।

पहले तो डाॅक्टरों ने साफ कहा कि इस बच्चे का बचना मुश्किल है। आॅपरेशन के दौरान बच्चे की मौत भी हो सकती है। काफी मान-मनौव्वल के बाद डाॅक्टर आॅपरेशन के लिए तैयार हो गए। आदर्श के दिल का आॅपरेशन सफल रहा। एम्स के डाॅक्टर पी राजशेखर ने बच्चे का आॅपरेशन किया।

यूथ फाउंडेशन के आशीष राणा ने बताया कि पिछले डेढ़ माह से इस बच्चे के उपचार की कार्रवाई चल रही थी। अलग-अलग जांच के बाद बच्चे का आॅपरेशन हुआ। अब बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है। वहीं आदर्श के पिता नरेन्द्र सिंह राणा ने यूथ फाउंडेशन और कर्नल अजय कोठियाल का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि फाउंडेशन की बदौलत उनके बच्चे की जिंदगी बच गई है। फाउंडेशन ने उनके ऊपर बहुत बड़ा उपकार किया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top