देश/ विदेश

कर्नल अजय कोठियाल पौड़ी संसदीय सीट से 2019 का चुनाव लड़ेंगे….

कर्नल अजय कोठियाल पौड़ी संसदीय सीट से 2019 का चुनाव लड़ेंगे….

उत्तराखंड : केदारनाथ पुनर्निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले निम के पूर्व प्राचार्य कर्नल अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त) अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में पौड़ी संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे। जनपद के दूरस्थ गौंडार, तोषी, रांसी, ब्यूंखी, स्यासूं व तोषी गांव का भ्रमण कर लौटने के बाद यहां मीडिया से वार्ता में कर्नल कोठियाल ने यह एलान किया। उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस ने उनसे संपर्क किया है।

दो माह में तस्वीर पूरी तरह से साफ हो जाएगी। एक सवाल के जवाब में कर्नल कोठियाल ने कहा कि राजनीति में आना उनका मुख्य मकसद नहीं है, लेकिन अधिक से अधिक जरूरतमंदों की मदद हो सके, इसके लिए उन्होंने लोस चुनाव लड़ने की ठानी है।

बेटियों को सिखाएंगे आत्मसुरक्षा के गुर

सेना के अनुशासन के बाद राजनीति में तालमेल बिठाने में शुरूआत में कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, लेकिन वे हर चुनौती के लिए तैयार हैं। जनता से मिलने के लिए वह पूरे संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल ने भारतीय सेना में रहते हुए 17 खूंखार आतंकियों को ढेर किया था। इसके बाद से ही वे चर्चाओं में आए थे।

कर्नल अजय कोठियाल (सेनि) ने कहा कि वे यूथ फाउंडेशन के माध्यम से नगर, कस्बों व गांवों में बेटियों के लिए विश्ेाष प्रशिक्षण शिविर लगाएंगे। यहां किशोरियों/युवतियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाएं जाएंगे। विषम परिस्थितियों में वे कैसे अपनी मदद कर सुरक्षित रहे, इसके लिए प्रशिक्षित ट्रेनर के माध्यम से उन्हें ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही युवाओं के लिए भी रोजगारपरक कार्यक्रम संचालित किए जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top