उत्तराखंड

CM धामी का युवाओं को तोहफा, 20 हजार से पदों पर होगी भर्तियां…

CM धामी का युवाओं को तोहफा, 20 हजार से पदों पर होगी भर्तियां…

पुष्कर धामी मंत्रिमंडल की बैठक में रोजगार देने का संकल्प पारित..

उत्तराखंड : बेरोजगारी से हलकान प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर। पुष्कर धामी मंत्रिमंडल की पहली बैठक में सरकारी महकमों में 20 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती करने का संकल्प पारित किया गया। साथ ही रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्णय भी लिया गया। अतिथि शिक्षकों और सरकारी पालीटेक्निकों के संविदा प्रवक्ताओं को बड़ी राहत देने को भी मंजूरी दी गई है।

पुष्कर सिंह धामी मंत्रिमंडल में 2017 के बाद पहली दफा सभी कैबिनेट मंत्री हैं। इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत मंत्रिमंडल और तीरथ रावत मंत्रिमंडल में क्रमश: दो और तीन राज्यमंत्री भी थे। इस वजह से पिछली दोनों सरकारों में मंत्री परिषद अस्तित्व में रही था। पुष्कर मंत्रिमंडल के सदस्यों को अब तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। सचिवालय में रविवार रात्रि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की पहली बैठक में युवाओं और महिलाओं के हित में फैसले लिए गए और संकल्प पारित किए गए।

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल ने सरकारी महकमों में रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने का निर्णय लिया है। साथ में सरकारी प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर चार हजार से ज्यादा कार्यरत अतिथि शिक्षकों को राहत देने का निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल के इस फैसले से प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार को लेकर अनिश्चितता से निजात मिल सकती है। पालीटेक्निकों में कार्यरत करीब 500 प्रवक्ताओं को भी स्थायी नियुक्तियों में वरीयता दी जाएगी। साथ ही उनके मानदेय को बढ़ाने के संकेत हैं।

मंत्रिमंडल ने महिला सशक्तीकरण के संबंध में कई संकल्प पारित किए। तय किया गया कि महिलाओं के उत्थान और आर्थिक विकास को लेकर कई अहम कदम उठाए जाएंगे। मंत्रिमंडल ने महिला व जन कल्याण से जुड़े करीब आधा दर्जन संकल्प पारित किए। सूत्रों के मुताबिक बैठक में मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर भी चर्चा की गई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top