उत्तराखंड

उत्तराखंड में आज करेंगे मुख्यमंत्री निशुल्क टैबलेट योजना की शुरुआत..

उत्तराखंड में आज करेंगे मुख्यमंत्री निशुल्क टैबलेट योजना की शुरुआत..

2.75 लाख छात्रों को मिलेगी सौगात..

 

 

 

नए साल के पहले दिन मुख्यमंत्री धामी लाभार्थी छात्र-छात्राओं के खातों में 12-12 हजार रुपये जारी करने जा रहे हैं। इस योजना में जनपद के कक्षा 10 और 12 के 4981 छात्र-छात्राओं के खातों में पैसा पहुंच जाएगा।

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री धामी आज प्रदेश के 2.75 लाख छात्रों को निशुल्क टैबलेट योजना जीजीआईसी राजपुर रोड में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम से शुरूआत करेंगे। सभी विधानसभा क्षेत्रों के विद्यालयों में यह कार्यक्रम होंगे। आपको बता दे कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों से इस कार्यक्रम में क्षेत्र के विधायकों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं। शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी का कहना हैं कि जीजीआईसी राजपुर रोड में सुबह दस बजे कार्यक्रम शुरू होगा।

 

बता दे कि नए साल में पहले ही दिन जनपद के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले करीब पांच हजार विद्यार्थियों को टैबलेट का तोहफा मिलेगा। इसके लिए शनिवार को उनके खातों में पैसा पहुंच जाएगा। देहरादून से होने वाला यह कार्यक्रम हर विधानसभा के एक-एक स्कूल में टीवी स्क्रीन के माध्यम से स्कूलों में भी बच्चों को दिखाया जाएगा।

 

राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को नई तकनीक से जुड़ने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने टैबलेट देने की घोषणा की थी। योजना को धरातल पर उतारने के लिए शनिवार को नए साल के पहले दिन मुख्यमंत्री धामी लाभार्थी छात्र-छात्राओं के खातों में 12-12 हजार रुपये जारी करने जा रहे हैं। इस योजना में जनपद के कक्षा 10 और 12 के 4981 छात्र-छात्राओं के खातों में पैसा पहुंच जाएगा।

 

इसके साथ ही इसमें कक्षा दस के 3348 और इंटरमीडिएट के 1633 विद्यार्थी शामिल हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. विद्या शंकर चतुर्वेदी का कहना हैं कि स्कूलों के प्रधानाचार्यों को टैबलेट खरीद की मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए प्रत्येक लाभार्थी के खाते में पैैसा पहुंचने पर टैबलेट खरीदकर रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top