उत्तराखंड

आज सितारगंज पहुंचेंगे मुख्यमंत्री धामी, चीनी मिल के पेराई सत्र का करेंगे शुभारंभ..

आज सितारगंज पहुंचेंगे मुख्यमंत्री धामी, चीनी मिल के पेराई सत्र का करेंगे शुभारंभ..

करीब 12 बजे सीएम राइका सितारगंज हेलीपैड पहुंचेंगे मुख्यमंत्री..

 

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा और जिले के प्रभारी मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे। सहायक जिला सूचना अधिकारी अहमद नदीम का कहना हैं कि सीएम हेलीकाप्टर से दोपहर यहां से चीनी मिल जाएंगे और 12: 25 बजे चीनी मिल पहुंचकर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ करेंगे। दोपहर दो बजे सीएम चीनी मिल से राइंका मैदान हेलीपैड के लिए निकलेंगे वहां से देहरादून के लिए रवाना होंगे।

इकबालपुर शुगर मिल: पांच लाख क्विंटल गन्ना पेराई का आंकड़ा पार ..

इकबालपुर शुगर मिल ने चालू पेराई सत्र में पांच लाख क्विंटल गन्ना पेराई का आंकड़ा पार कर लिया है। क्षेत्र के गन्ना कोल्हुओं में कम भाव होने के चलते मिल में गन्ने की आपूर्ति लगातार बढ़ रही है। हालांकि, किसानों के सामने अब भी गन्ना खरीद पर्चियों का टोटा बना हुआ है। किसान गेहूं बुआई के लिए गन्ने की कटाई कर खेत खाली करने में जुटे हैं।

इकबालपुर शुगर मिल का गन्ना पेराई सत्र 13 नवंबर को शुरू हुआ था। गन्ना कोल्हुओं में गन्ने का भाव मिल की अपेक्षा कम होने और पिछले दो वर्षों का भुगतान समय पर मिलने से इस सत्र में किसान मिल में गन्ना आपूर्ति करने में रुझान दिखा रहे हैं। हालांकि, किसानों के पास गन्ना खरीद पर्चियां पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच पा रही हैं।

किसान पर्चियां पाने के लिए रोज गन्ना समिति के पर्ची वितरक की राह देखते हैं। किसान गन्ने की फसल काटकर खेत खाली करने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। इसलिए परिचितों और रिश्तेदारों की पर्चियां मांगकर गन्ना जल्द से जल्द मिल में आपूर्ति कर रहे हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top