उत्तराखंड

बागेश्वर में सीएम धामी ने किया रोडवेज डिपो का उद्घाटन..

बागेश्वर में सीएम धामी ने किया रोडवेज डिपो का उद्घाटन..

19 कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास भी हुआ..

 

 

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: जिला स्थापना के 25 वर्ष बाद बागेश्वर को रोड डिपो की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने परिवहन मंत्री चंदन राम दास की मौजूदगी में बागेश्वर में रोड डिपो का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम ने बागेश्वर में 21.98 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया। सीएम ने दावा किया कि परिवहन निगम का बागेश्वर डिपो 19वां डिपो है।

राज्य के बेड़े में 1275 बसें हैं। सीएम का कहना हैं कि बागेश्वर रोडवेज डिपो के मैदान में वर्कशॉप और प्रशासनिक भवन बनाया जाएगा। जल्द ही बागेश्वर डिपो से कुमाऊं के कई राज्यों और क्षेत्रों के लिए बसें चलाई जाएंगी। डिपो को फिलहाल 21 बसों का बेड़ा उपलब्ध कराया गया है। डिपो परिसर में पेट्रोल पंप स्थापित किया जाएगा।

परिवहन निगम के मंत्री चंदन राम दास का कहना हैं कि फिलहाल वेतन का कोई संकट नहीं है। मुख्यमंत्री के प्रयासों से उत्तर प्रदेश ने अपनी संपत्ति को परिवहन निगम के साथ 1.4 अरब रुपये में साझा करने पर सहमति व्यक्त की। इस रकम से कर्मचारियों को वर्ष 2022 तक के देयकों, बोनस के साथ ही सेवानिवृत्त कर्मियों को उनके हितलाभों का भुगतान किया जा रहा है। कहा कि इस वर्ष चारधाम यात्रा के लिए 50 केमू बसें और 100 रोडवेज बसें लगाई गई थीं। कारोबार ने महज दो महीने में 4.5 करोड़ का मुनाफा कमाया।

इस रकम से परिवहन निगम को घाटे से उबारा जा रहा है। कहा कि प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदे जाएंगे। प्रदेशभर में इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट बनाए जाएंगे। प्रदेश के सभी डिपो हाईटेक बनाए जाएंगे। अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव और संचालन भाजपा जिला महामंत्री डॉ. राजेंद्र परिहार व सुरेश कांडपाल ने किया।

सांसद अजय टम्टा, कपकोट के विधायक सुरेश गढ़िया, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बलवंत सिंह भौर्याल, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, बागेश्वर की ब्लॉक प्रमुख पुष्पा देवी, कपकोट के क्षेत्र प्रमुख गोविंद सिंह दानू ने विचार रखे। इस मौके पर डीएम रीना जोशी, एसपी अमित श्रीवास्तव, परिवहन निगम के महाप्रबंधक संचालन दीपक जैन आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top