उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग के कणसिल और अखोड़ी गांव में बादल फटने से मची तबाही..

ग्रामीणों की गौशालाएं, खेत-खलिहाल एवं रास्ते ध्वस्त..

बारिश के चलते कई घरों में पड़ी हैं दरारे, गांवांे में बनी है दहशत..

रुद्रप्रयाग। पहाड़ों में भी आफत की बारिश शुरू हो गई है। गुरूवार रात हुई बारिश के कारण केदारघाटी के अखोड़ी और कणसिल गांव में बादल फटने से ग्रामीणों के खेतों के अलावा गौशालाएं, पैदल मार्ग और पुल ध्वस्त हो गये। जबकि गौशाला के भीतर मवेशी भी दब गये। बारिश और बादल फटने से गांवों में आफत की स्थिति बनी हुई है। प्रशासन की टीम सुबह ही मौके लिये रवाना हो गई हैं।

पहाड़ी क्षेत्रांे में लगातार हो रही बारिश के कारण परेशानियां बढ़ गई हैं। रुद्रप्रयाग के कणसिल गांव में गुरूवार रात को बादल फट गया। जिस कारण ग्रामीणों के खेत-खलिहान, शौचालय, पैदल संपर्क मार्ग, पेयजल योजनाएं आदि ध्वस्त हो गई। जबकि लोगों के घरों के पुस्ते भी ढ़ह गये।

वहीं अखोड़ी गांव में भारी बारिश के कारण दो गौशालाएं, खेत और रास्ते ध्वस्त हो गये। बताया जा रहा है कि गौशाला के अंदर बंधे मवेशी भी दब गये हैं। कणसिल गांव को जोड़ने वाली सड़क का एक हिस्सा भी तेज बहाव में बह गया है। ग्रामीणों के कई आवासीय भवन खतरे की जद में आ गई हैं और उनमें दरारे पड़ गई हैं। ग्रामीणों ने घटना की सूचना प्रशासन को दी है। प्रशासन की टीमे भी मौके लिये रवाना हो गई हैं।

ग्रामीण हर्ष लाल, सतपाल ने कहा कि गुरूवार रात दो बजे के करीब गांव में बादल फट गया। जिस कारण ग्रामीणों के खेत, शौचाल, स्नान घर, पैदल रास्ते, पेयजल योजनाएं ध्वस्त हो गई हैं। वहीं तहसील प्रशासन की टीम ने मौके पर जाकर नुकसान का जायजा लेकर प्रभावित ग्रामीणों को मदद का भरोसा दिलाया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top