चीन की हरकत से व्यापारियों और युवाओं में गुस्सा... - UK News Network
उत्तराखंड

चीन की हरकत से व्यापारियों और युवाओं में गुस्सा…

भारत चीन बोडर (LAC) में खूनी झड़प से भारत के आम-जन का गुसा सातवे आश्मान पर….

व्यापारियों ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए, चाइना के सामान का विरोध….

उत्तराखंड : आज व्यापार संघ पीपल कोटी व बंड युवा संगठन ने गलवान घाटी लदाख में शहीद हुए बीर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए साथ ही जुलूस निकाल कर चाइना के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला दहन किया और सभी व्यापारियों ने निर्णय लिया कि चाइना उत्पादों की बिक्री बंद कर देंगे! सभी लोगों से निवेदन है अपने मोबाइल से चाईनीज ऐप हटा दें तो इससे बड़ी देश भक्ति और कुछ नहीं होगी। सीमा पर जवान शहीद हो रहे है तो हम इतना छोटा सा त्याग नहीं कर सकते हैं !

लद्दाख के गलवन घाटी में चीन की नापाक हरकत से जिले के लोगों को गुस्सा अभी भी उबाल मार रहा है । चीनी सेना द्वारा किए गए हमले में भारत के 20 वीर जवानों की शहादत ने जख्मों का हरा कर दिया है, भले ही भारतीय जवानों ने भी चीन को कई सैनिकों को मार गिराया लेकिन लोग अब आरपार की करना चाहते हैं।

पिछले कई दिनों से चीन सीमा पर चल रहे तनाव के बीच भारतीय जवानों की शहादत देशवासियों को अंदर तक दहला गई है तथा देशवासियों में जोश व गुस्से का संचार हो रहा है। 45 वर्ष बाद हुए इस हमले से देश का हर नागरिक उद्वेलित है तथा चीन को सामरिक व व्यापारिक दोनों मोर्चो पर मात देने के लिए देश की सेना तथा सरकार के साथ अपना संकल्प दोहरा रहा है। सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग चीनी सामान के बॉयकाट के लिए भी एक दूसरे को जागरूक कर रहे हैं।

दशोली प्रमुख पंकज हटवाल के नेतृत्व में शहर भर में प्रदर्शन किया गया तथा चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया। इस मौके पर दशोली प्रमुख पंकज हटवाल ने कहा कि सभी व्यापारियों का भारत की फौज ओर सरकार के साथ मजबूती से खड़ा है। सरकार चीन को मुंहतोड़ जवाब दे तथा चीन से सारे व्यापारिक रिश्ते समाप्त करे। चीन के जो बैंक भारत मे आ रहे उनको भी बंद करे तथा सड़को ओर अन्य टेंडरों को समाप्त कर चीन के सभी माल की बिक्री पर भारत मे रोक लगाए। अब चीन को सबक सिखाने का समय आ गया है। हालांकि देश की जनता भी चीनी सामान के इस्तेमाल को करना पहले से कम कर दिया है, आगे जरूरी है कि अपने स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दें।

व्यापार संघ पीपल कोटी अध्यक्ष दीपक राणा ने  कहा की भारत सरकार को चीन के सामान पर पूरी तरह से रोक लगा देनी चाहिए। लोगों को देशहित में चीन निर्मित सभी सामग्री का पूरी तरह से बहिष्कार कर देना चाहिए साथ ही हम सभी को स्वदेशी सामान अपना कर अपने देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में सहयोग करना चाहिए। देश की जनता पूरी तरह से चीन को सबक सिखाने के मूड में है तथा इसके लिए यह बिल्कुल सही समय है। देश में इस समय मजबूत सरकार है तथा निश्चित तौर पर हम चीन से अपने जवानों की शहादत का बदला लेंगे।

दशोली प्रमुख पंकज हटवाल ने कहा कि सभी देशवासियों की यह जिम्मेदारी है कि वे चीनी सामान को अपने घर में न लाएं तथा औरों को भी चीनी सामान के बहिष्कार के लिए जागरूक करें। चीनी उत्पादों का पूर्णरूपेण बहिष्कार करने से हम चीन को आर्थिक और मानसिक दोनों रूप से कमजोर कर सकते हैं। इस अभियान को सफल बनाने के लिए देश के बड़े- बड़े व्यापारियों को आयात और निर्यात दोनों पर ही रोक लगानी होगी। देश में चीनी उत्पादों के आयात और निर्यात के खिलाफ भी जागरूकता अभियान चलाया जाना आवश्यक है।

इस मौके दशोली प्रमुख पंकज हटवाल वह व्यापार संघ अध्यक्ष दीपक राणा बंड विकास संगठन के पूर्व अध्यक्ष श्री अतुल शाह जी पूर्व सैनिक श्री रूप सिंह गुसाईं जी,बंड युवा संगठन के अध्यक्ष अजय भंडारी, व्यापार संघ महामंत्री उमेश हटवाल जी, प्रचार मंत्री रजत शाह जी, अंकित रावत जी, अंकित नेगी, आशीष समस्त व्यापारी मौजूद थे!

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top