उत्तराखंड

उत्तराखंड महासंघ बेंगलुरु में हुआ चारधाम यात्रा एप्प का विमोचन…

उत्तराखंड महासंघ बेंगलुरु में हुआ चारधाम यात्रा एप्प का विमोचन’

प्रवासी उत्तराखंड समाज ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कसी कमर।

रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड महासंघ बेंगलुरू ने प्रदेश के धार्मिंक पर्यटन को बढ़ावा देने की पहल की है। प्रवासी उत्तराखण्डियों के संगठन की बैठक में उत्तराखंड के तीज-त्यौहारों को बढ़ावा देने व अपनी संस्कृति को आने वाली पीढ़ीयों तक पहुँचाने के लिए कार्य करने के क्षेत्र में रूप रेखा तय की गई। उत्तराखंड महासंघ के सचिव ललित सनवाल व संस्थापक सदस्य अनोज जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक में 26-27 जनवरी को एक भव्य सांस्कृतिक संध्या का होना सुनिश्चित हुआ है।

उत्तराखंड व बेंगलुरु के प्रतिष्ठित उद्यमी जय सिंह कुँवर ने चारधाम यात्रा एप्प का विमोचन किया। युवा उद्यमी रमन शैली, अभिषेक रावत व दीपक जैन के द्वारा बनाई इस एप्प का मुख्य उद्देश्य चारधाम यात्रा को आसान बनाना है, इस एप्प में चारधाम यात्रा से जुड़ी सभी जानकारियां दी गई हैं। साथ ही उत्तराखंड के युवा, एप्प में एक्सपर्ट की भूमिका से यात्रियों की समस्याओं का समाधान चैट करके देंगे। रमन ने बताया कि उनका उद्देश्य इस प्लेटफार्म पर स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ना ह,ै जिससे अतिथि देवो भवः का अनुभव यात्रा पर आने वाला हर व्यक्ति महसूस कर सके।

इस मौके पर महासंघ के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे जिन्होंने उत्तराखंड के प्रति कार्य करने व उत्तराखंडी समाज को एकजुट करने की दिशा में कदम उठाने पर चर्चा की। पदाधिकारियों में प्रदीप सती, गोपाल सिंह बिष्ट, अनूप नेगी, अतुल शाह, धर्मानंद शर्मा, श्याम नेगी, जितेंद्र ,भैरव सिंह, बलराम आदि मौजूद रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top