देश/ विदेश

नौशेरा में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद..

नौशेरा में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, एक जवान शहीद..

देश-विदेश: जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में शनिवार सुबह पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है।

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

 

 

इससे पहले गुरुवार को भी हीरानगर में पाकिस्तानी सैनिकों ने रात दस बजे से करोल पंगा, भीके चक, चक सामां पोस्ट से गोलाबारी शुरू की, जो सुबह पांच बजे तक जारी रही। पाकिस्तानी सैनिकों ने बीएसएफ की करोल कृष्णा, मनियारी, सतपाल पोस्ट व उसके साथ लगते रिहायशी इलाकों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

सांबा के बैनगलाड में पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग से खदेड़ा..

बन टोल प्लाजा में चार आतंकियों के ढेर होने के दूसरे ही दिन शाम सवा सात बजे सांबा सेक्टर के बैनगलाड क्षेत्र में पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया। चक फकीरा पोस्ट के पास ज्यादा ऊंचाई पर उड़ते ड्रोन की आवाज और लाइट देखने के बाद बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग की।

500 मीटर भारतीय क्षेत्र में घुस आया ड्रोन फायरिंग होने पर पाकिस्तान लौट गया। वहीं, ड्रोन नजर आने की घटना के बाद क्षेत्र में तलाशी अभियान भी चलाया गया। सीमा पार पाकिस्तानी रेंजरों की चमन खुर्द पोस्ट पड़ती है। सूत्रों ने बताया कि शाम 7.15 बजे नजर आया ड्रोन काफी ज्यादा ऊंचाई पर उड़ रहा था। बीएसएफ के जवानों ने फायरिंग कर उसे वापस खदेड़ दिया।

 

इसका बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलाबारी में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान सीमा पर चल रहे सुरक्षा बांध के कार्य को रोकने के लिए गोलाबारी कर रहा है। साथ ही आतंकियों की घुसपैठ कराने की ताक में भी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top