उत्तराखंड

आज 2 बजे जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, छात्रों को यहां से लेना होगा रोल नंबर..

आज 2 बजे जारी होगा सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, छात्रों को यहां से लेना होगा रोल नंबर..

उत्तराखंड: सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा का परिणाम शुक्रवार को दोपहर दो बजे जारी होगा। बोर्ड की वेबसाइट पर एक रोल नंबर फाइंडर लिंक जारी किया गया है। इसकी मदद से छात्र अपना रोल नंबर आराम से ढूंढ पाएंगे और अपनी परीक्षा परिणाम देख सकेंगे। सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह का कहना हैं कि रोल नंबर को छात्र की पहचान मानकर छात्रों के अंक अपलोड करने से लेकर परिणाम तैयार होने की प्रक्रिया पूरी हुई है। हालांकि प्रवेश पत्र नहीं मिलने के कारण ज्यादातर छात्रों को इसकी जानकारी नहीं है।

सीबीएसई ने रोल नंबर फाइंडर लिंक जारी किया..

ऐसे छात्रों की सुविधा के लिए सीबीएसई ने रोल नंबर फाइंडर लिंक जारी किया है। रिजल्ट आज दोपहर दो बजे जारी होगा। आपको बता दे कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार बोर्ड को 12वीं का परिणाम 31 जुलाई से पहले जारी करना है। वही क्षेत्रीय निदेशक ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन से मिले अंकों को लेकर जो छात्र संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें 15 अगस्त से 15 सितंबर के बीच परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।

 

ऐसे ढूंढें अपना रोल नंबर..

अपना रोल नंबर ढूंढने के लिए छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। नई वेबसाइट के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद रोल नंबर फाइंडर पर क्लिक करें। यहां कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए अलग-अलग लिंक उपलब्ध है। इसके बाद वेबसाइट में मांगी जा रही जानकारी को साझा करने के बाद छात्र को उनका रोल नंबर मिल जाएगा। आपको बता दें कि इस साल हाईस्कूल में 1 लाख 48 हजार 350 और इंटरमीडिएट में 1 लाख 22 हजार 198 छात्र परीक्षा के लिए पंजीकृत थे। मार्च-अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद्द करा दी थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top