उत्तराखंड

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर खाई में पड़े मिले दो दिन से लापता शव..

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर खाई में पड़े मिले दो दिन से लापता शव..

उत्तराखंड: रुद्रप्रयाग में दो दिन पहले श्रीनगर के लिए घर से निकले दो किशोरों समेत तीन लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई। उनकी कार ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नौगांव के समीप अलकनंदा नदी में जा गिरी। जानकारी के अनुसार, श्रीनगर नहीं पहुंचने पर परेशान परिजनों ने उनकी गुमशुदगी दर्ज करवाई जिसके बाद छानबीन में जुटी पुलिस को बुधवार शाम कार के अलकनंदा में गिरने की सूचना मिली। पुलिस ने आपदा प्रबंधन, डीडीआरएफ व रेलवे क्यूआरटी के साथ मिलकर शवों को खाई से निकाला।

ग्राम पंचायत खांकरा के पूर्व प्रधान नरेंद्र ममगाईं ने बुधवार शाम लगभग साढ़े पांच बजे पुलिस को सूचना दी कि नौगांव के समीप हाईवे से लगभग ढाई सौ मीटर नीचे अलकनंदा नदी किनारे एक कार गिरी है। जिसके पास तीन शव भी पड़े हैं।

 

कोतवाल कुंवर सिंह बिष्ट, डीडीएमओ नंदन सिंह रजवार और एसडीआरएफ के एसआई केएस रावत के नेतृत्व में एसडीआरएफ, पुलिस, अग्निशमन व एसडीआरएफ के रेस्क्यू दल ने बड़ी मशक्कत के बाद तीनों शवो को बाहर निकला। जिसमे मृतकों की पहचान सूरज लाल (25) पुत्र उद्दिलाल, लक्की (16) पुत्र जयपाल सिंह और अंकित (11) पुत्र सुरेश लाल, निवासी अमसारी, रुद्रप्रयाग के रूप में हुई।

 

राजस्व उप निरीक्षक मनोज असवाल का कहना हैं कि अमसारी निवासी जयपाल सिंह ने इन तीनों की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। ये तीनों 12 अप्रैल की रात 11 बजे कार से श्रीनगर के लिए निकले थे। कोतवाल कुंवर सिंह बिष्ट ने कहा कि बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top