उत्तराखंड

कार दुर्घटना में सैना के जवान की हुई मृत्यु..

कार दुर्घटना

कार दुर्घटना में सेना के जवान की हुई मृत्यु..

कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए सेना के जवान की हुई मृत्यु..

परखाल-डुंग्री मोटर मार्ग पर हुई बैगनार कार दुर्घटना..

उत्तराखंड ;  9 सितंबर को परखाल-डुंग्री-रैंगांव मोटर मार्ग पर हुई बैगनार कार दुर्घटना में चालक सेना के जवान की भी हुई मृत्यु -बुधवार 9 सितंबर की देर शाम को नारायणबगड़ परखाल-डुंग्री-रैंगांव मोटर मार्ग पर एक बैगनार कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में समा गई थी उसमे रैंगांव निवासी तीन लोग सवार थे जिनकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि कार चालक सेना के जवान देवेन्द्र लाल पुत्र दरवानी लाल ग्राम जुनेर का देहरादून में लम्बे समय से ईलाज चल रहा था।

कार चालक देवेन्द्र लाल 22 वर्ष पुत्र दरवानी लाल सीरी गांव की ओर से अपने गांव जुनेर जा रहा था। रास्ते में रैंगांव निवासी हरीलाल (42वर्ष)पुत्र मंगषीरु लाल,…धनीलाल(28वर्ष) पुत्र चंद्रीलाल…तथा भगतलाल(43वर्ष) पुत्र मटरू लाल मजदूरी करके अपने गा़व जा रहे थे।जान पहचान होने के कारण कार चालक ने उन्हें भी कार मे बिठा लिया। यह तीनों मजदूर एक ही परिवार के थे।

कुछ दूरी तय करने के बाद रैंगांव के पास कार अनियंत्रित होकर नीचे गहरी खाई में जा गिरी।जिससे कार के परखच्चे उड़ गए, तथा कार में सवार तीनो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चालक जो आर्मी मे था वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रैफर कर दिया गया था। और उसका ईलाज देहरादून में चल रहा था। जहाँ उनकी मृत्यु हो गई।

मृतक देवेन्द्र लाल 14 आर. आर.पैरेंट यूनिट 2 गढवाल रेजीमेंट का जवान था  जो इस समय जंमू कश्मीर के बांदीपुरा में तैनात था।

आज सोमवार को नायब सुबेदार कुमार हरीमत के नेतृत्व में पांच सदस्यीय सेना के जवानों ने मृतक जवान के तिरंगे मे लिपटा हुआ.पार्थिव शरीर को नारायणबगड़ पहुंचाया।जहाँ मृतक के परिजनों समेत बडी संख्या में प्रशासन के अधिकारी और जनता ने राजकीय सम्मान में उनके पैतृक घाट पर अंतेष्टि में भाग लेकर श्रद्धांजलि दी।इस अवसर पर.स्थानीय प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार सुरेन्द्र सिंह देव व खंड विकास अधिकारी मदनसिंह ने प्रतिनिधित्व किया।विधायक मुन्नी देवी ने भी मृत जवान को श्रद्धांजलि दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top