उत्तराखंड

सरकार का बड़ा फैसला, आयु सीमा पार कर गए अभ्यार्थियों को सरकारी नौकरी का मौका..

सरकार का बड़ा फैसला आयु सीमा पार कर गए अभ्यार्थियों को सरकारी नौकरी का मौका..

उत्तराखंड: सरकारी नौकरी वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन करियर विकल्पों में से एक है। हर युवा बेहतर करियर बनाने के लिए सरकारी नौकरी करना चाहता है।अच्छी सैलरी, जॉब सिक्योरिटी और ढेरों सुविधाएं हैं जो युवाओं को सरकारी नौकरी की तरफ आकर्षित करती हैं। कोरोना संकट के समय में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए ये बहुत अच्छी खबर है, जिससे आपका सरकारी नौकरी का सपना पूरा हो सकता है।

कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन में सरकारी नौकरियों के लिए तय आयु सीमा पार कर गए हजारों अभ्यार्थियों को उत्तराखंड सरकार एक मौका देने जा रही है। ऐसे उम्मीदवारों को सरकार आयुसीमा में छह महीने की छूट देने जा रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने फाइल पर अनुमोदन दे दिया है। अब कार्मिक विभाग इसका शासनादेश जारी करेगा।राज्य में सरकारी नौकरी की अधिकतम आयुसीमा 42 वर्ष है। इस आयुसीमा के बेहद करीब वाले अभ्यार्थियों की उम्मीदों को कोरोनाकाल में बड़ा झटका लगा।

 

 

लॉकडाउन और कोविड संक्रमण के कारण उत्तराखंड लोकसेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने की ओर से खाली पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी नहीं की जा सकी। प्रवेश परीक्षाएं भी स्थगित रहीं। हजारों की संख्या में ऐसे अभ्यार्थी रहे, जिनके लिए सरकारी नौकरी के लिए आवेदन का आखिरी अवसर था, लेकिन यह अवसर कोरोना काल की विपरीत परिस्थियों ने छीन लिया कई अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आयुसीमा में छूट देने का अनुरोध किया था। जिस पर कार्मिक विभाग ने आयु सीमा में कम से कम छह माह की छूट देने का प्रस्ताव सीएम त्रिवेन्द्र रावत को भेजा था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top