देश/ विदेश

टूटी कमर और हाथों के साथ चाय बेचकर गुजारा करते हैं ये अम्मा-बाबा..

टूटी कमर और हाथों के साथ चाय बेचकर गुजारा करते हैं ये अम्मा-बाबा..

देश-विदेश:  70 साल के बुजुर्ग दंपत्ति सड़क के किनारे चाय बेचने को मजबूर है। द्धारका सेक्टर-13 के पास चाय की दुकान लगाने वाले अम्मा-बाबा चाय बेचने को मजबूर हैं। इस दंपत्ति की कहानी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @foodyvishal नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बुजुर्ग शख्स न तो ठीक है उठ पाते हैं और ही पूरी तरह से बैठ पाते हैं. अपनी कहानी बताते हुए बुजुर्ग दंपत्ति कहता है कि नशे की लत में आकर बेटे ने सब कुछ तबाह कर दिया. बेटे और जमाई ने मार-पिटाई की और इसमें उनकी कमर और हाथ टूट गए, जो दोबारा शायद ठीक नहीं हो सकते।

बेटे ने मार-पिटाई करके घर से बाहर तो निकाल दिया, लेकिन उनकी बेटी ने चाय की दुकान लगाने में उनकी मदद की. ताकि वो लोग किसी तरह अपना गुजारा कर सकें. बुजुर्ग दंपत्ति आगे कहते हैं कि पहले तो चाय की दुकान से गुजारा हो जाता था, लेकिन महामारी के इस दौर में ग्राहक नहीं आ रहे हैं. ग्राहक न आने के कारण बिक्री बहुत ही कम है, जिससे गुजारा करना तो दूर खर्च निकालना भी मुश्किल है. सोशल मीडिया पर इस बुजुर्ग दंपत्ति का वीडियो वायरल हो रहा हैं।

 

 

आज भले ही दिल्ली में ‘बाबा का ढाबा’ (Baba Ka Dhaba) काफी मशहूर है, लेकिन कुछ दिनों पहले तक उन्हें कोई नहीं जानता था. बाबा अपना बनाया हुआ पूरा खाना तक नहीं बेच पा रहे थे, लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) की एक पोस्ट ने उनकी किस्मत बदल दी. बाबा का ढाबा सिर्फ एक कहानी नहीं, बल्कि हमारे देश में ऐसी कई कहानियां हैं जो अपनी रोज की जिंदगी का गुजरा करने के लिए मेहनत तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें उसका फल नहीं मिल पा रहा है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top