उत्तराखंड

नए क्लेवर में होगा जुबिन का ‘ता-छुमा-ता..’ गीत…

नए क्लेवर में होगा जुबिन का ‘ता-छुमा-ता..’ गीत…

उत्तराखंड : अभी तक हर उत्तराखंडी को झूमने पर मजबूर करने वाला लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी का ‘ता-छुमा-ता छुमा..’ गीत अब उत्तराखंड से बाहर भी छाने वाला है। क्योंकि बॉलीवुड गायक जुबिन नौटियाल इस गीत को सूफी-इलेक्ट्रो के नए कलेवर में सबके सामने लाने जा रहे हैं।

गढ़वाली गीत को सूफी के आधुनिक स्वरूप में पेश करने के इस खास प्रयोग की हर तरफ चर्चाएं भी हैं। वहीं, बॉलीवुड में प्रसिद्धि हासिल कर चुके जुबिन के इस गढ़वाली लोकगीत का प्रशंसकों को बेसब्री से इंतजार है।

जुबिन नौटियाल का यह गीत बेहद खास है। खुद जुबिन भी इस गीत को लेकर खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं। गढ़वाली लोक गीत को सूफी संगीत में पेश करने को नए प्रयोग के रूप में देखा जा रहा है। जुबिन का कहना है कि अभी तक वह प्यार भरे गीत ही गाते रहे हैं, इस बार उन्होंने गढ़वाली गीत चुना। उन्होंने गढ़वाली गीत को नया रूप इसलिए भी दिया है, ताकि इसे उत्तराखंड ही नहीं, राज्य के बाहर भी लोग सुनें और गढ़वाली को जानें।

सोशल मीडिया पर भी चर्चा

जुबिन के इस गीत का 16 सेकेंड का टीजर रिलीज हो चुका है और सोशल मीडिया पर यह खूब वायरल हो रहा है। लोग इसे व्हाट्सएप व फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं। इसमें जुबिन के गढ़वाली बोल सूफी के आधुनिक स्वरूप में बेहद खास लग रहे हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top