देश/ विदेश

गोदावरी नदी में पलटी नाव, 11 की मौत, बचाव कार्य जारी, पीएम ने जताया दुख…

गोदावरी नदी में पलटी नाव, 11 की मौत…

सीएम ने मंत्रियों को दिया बचाव कार्य की निगरानी करने का आदेश…

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख, पीड़ित परिवारों को दी सांत्वना…

देश-विदेश : आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में रविवार दोपहर गोदावरी नदी में एक पर्यटन नौका पलट गई। हादसे में अभी तक 11 लोगों की मौत होने की सूचना है और 23 लोगों को बचा लिया गया है। नाव में कुल 61 यात्री सवार थे। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है।

मुख्यमंत्री रेड्डी ने अपने सभी उपस्थित मंत्रियों को आदेश दिया है कि घटनास्थल पर बचाव कार्य का निरीक्षण करें। उन्होंने अधिकारियों को भी तत्काल प्रभाव से क्षेत्र में सभी नौका सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है।

नाव पलटने की इस दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में नाव पलटने की घटना से बहुत आहत हूं। मेरी सांत्वना पीड़ित परिवारों के साथ हैं। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है।’

गोदावरी नदी पिछले कुछ दिनों से पूरे उफान पर है। पूर्वी गोदावरी जिला पुलिस अधीक्षक अदनान अस्मी ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि आंध्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा संचालित नौका पर करीब 60 लोग सवार थे, जिनमें चालक दल के करीब 11 सदस्य भी शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि नौका कच्चुलुरु के पास पलट गई। मुख्य सचिव ने बताया कि दुर्घटना के पीड़ितों का पता लगाने के लिए एक हेलीकॉप्टर की सेवा ली जा रही है। राहत एवं बचाव अभियान के लिए 30 सदस्यों की राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीमें भेजी गई हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top