उत्तराखंड

लॉक डाउन में चमोली के ज्येष्ठ प्रमुख की सुन्दर पहल, चारो और हो रही सराहना….

लॉक डाउन में जरूरत पड़ने पर पहुंच जाते हैं रक्तदान करने….

उत्तराखंड : कोरोना काल में लॉक डाउन के कारण जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के ब्लड बैंक पर दबाव लगातार बढ़ रहा है। कोरोना महामारी संकट पर चमोली के ज्येष्ठ प्रमुख पंकज हटवाल जी ने जरुरत मनंद के लिए रक्तदान देने की मुहिम चलाई है !

जिनके साथ कई युवा रक्त दान कर रहे है और कई युवाओं ने जिला चिकित्सालय में पंजीकरण करवाया है। ऐसे में कर्मवीर योद्धा बनकर जिले का युवा एक कॉल पर रक्तदान करने के लिए पहुंच रहे हैं।

रक्तदान को समर्पित संगठन समर्पित युवा समिति के आठ सदस्यों ने पिछले 6 दिनों में रक्त दान कर धर्म जाति से ऊपर उठकर मरीजों की जान बचाई।

जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक से गुरुवार को ब्लड ग्रुप बताते हुए खून की आवश्यकता को कॉल किया गया तो समर्पित युवा समिति के 3 सदस्यों ज्येष्ठ प्रमुख पंकज हटवाल ने तत्काल पहुंचकर अपना ब्लड डोनेट कर दो मरीजों की प्राण रक्षा की।

जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के ब्लड बैंक प्रभारी का कहना है कि लॉक डाउन से ब्लड बैंक पर दबाव बढ़ा है। हालांकि उन्होंने कहा कि ब्लड डोनर उपलब्ध होने के कारण खून की कमी नही है। जितनी जरूरत पड़ रही है उससे कहीं अधिक लोग उत्साह से रक्तदान को तैयार हैं।

रक्तदान को समर्पित संगठन समर्पित युवा के चमोली के ज्येष्ठ प्रमुख दशोली पंकज हटवाल ने बताया कि उनके संगठन की ओर से जिला अस्पतॉल गोपेश्वर प्रशासन को यह सुझाव दिया गया है कि ब्लड डोनेशन वैन के माध्यम से विभिन्न मौहल्लों में छोटे रक्तदान शिविरों का आयोजन करें।

जिसमें एक शिविर में 5 से 10 रक्त-वीरों का रक्तदान कराया जा सकता है। लॉक डाउन में जिला अस्पतॉल गोपेश्वर में ब्लड बैंक पर दबाव बढ़ने से समर्पित युवा समिति ने सभी स्वस्थ रक्त वीरों व वीरांगनाओं का आह्वान किया है कि इस संक्रमण काल के समय अपना रक्तदान कर के मानव सेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top