उत्तराखंड

पौड़ी लोकसभा से बीजेपी का कर्नल अजय कोठियाल पर दांव खेलना लगभग तय…

पौड़ी लोकसभा सीट BJP के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे कर्नल कोठियाल

लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की हॉट सीट बन गई है पौड़ी लोकसभा

पौड़ी :  पौड़ी लोकसभा सीट कभी से खबर आती है कि शौर्य डोभाल चुनाव लड़ेंगे,तो कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सीट पर दावेदारी ठोकेंगे ,इस समय बड़ी खबर दिल्ली के चुनावी मैदान से आ रही है। बीजेपी का कर्नल अजय कोठियाल पर दांव खेलना लगभग तय लग रहा है,  जिस बात का अंदाजा लगाया जा रहा था , वो एकदम सही साबित हो रही है। उत्तराखंड में हजारों लाखों युवाओं की प्ररणा बने कर्नल अजय कोठियाल पर पीएम मोदी , अमित शाह और आरएसएस को पूरा भरोसा है। ये ही वजह है कि पौड़ी से कर्नल बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ सकते हैं। जी हां सूत्रों के हवाले से खबर है कि दिल्ली में अमित शाह की मौजूदगी में कर्नल अजय कोठियाल बीजेपी की सदस्यता लेंगे। खबर ये भी है कि कर्नल पर आरएसएस और बीजेपी हाईकमान को पूरा भरोसा है।

अब सवाल ये है कि आखिर कर्नल ही क्यों ?

इस वक्त धरातल पर अगर कोई काम करता दिख रहा है, तो वो हैं कर्नल कोठियाल। आप जानते ही होंगे की यूथ फाउंडेशन के जरिए कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड के कई युवाओं को सेना में भर्ती की राह दिखा चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि 8 हजार से ज्यादा युवा यूथ फाउंडेशन में ट्रेनिंग पाकर आर्मी में भर्ती हुए हैं। ऐसे में कर्नल कोठियाल के पास युवाओं का भारी सपोर्ट होगा। आज पहाड़ के हजारों परिवारों के दिलों में जगह बना चुके कर्नल कोठियाल को लेकर काफी वक्त से सस्पेंस बना हुआ था। आखिरकार इस सस्पेंस से पर्दा हटता दिख रहा है। कर्नल कोठियाल के मुताबिक यूथ फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य युवाओं को सशक्त बनाना है। अब बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने की भी योजना है। कर्नल कोठियाल के मुताबिक उनका राजनीति में आने का सिर्फ एक मकसद है। वो ये कि वो समाज के लिए बेहतर तरीके से काम कर सकें।

पौड़ी सीट को सैन्य बाहुल्य भी कहा जाता है। इस वजह से कर्नल कोठियाल को इसका फायदा भी मिल सकता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि कर्नल कोठियाल की छवि एक कर्मठ और साहसी समाजसेवक की है। ऐसे में कर्नल कोठियाल पर संगठन में कोई मतभेद भी नहीं हो सकता। खुद पीएम मोदी भी इस बात से अच्छी तरह से वाकिफ है कि 2019 में इस सीट से कर्नल जैसा ही कोई मजबूत उम्मीदवार उतारा जाना चाहिए। फिलहाल इस सीट से मेजर भुवन चंद्र खंडूरी सांसद हैं। भुवन चंद्र खंडूरी अब चुनाव लड़ने के लिए पहले ही अनिच्छा जाहिर कर चुके हैंबीजेपी के पास शायद कर्नल कोठियाल के अलावा कोई मजबूत चेहरा भी नजर नहीं आ रहा। इसलिए कर्नल कोठियाल के चेहरे के साथ बीजेपी इस सीट को भुनाने की कोशिश कर सकती है। राजनीतिक एक्सपर्ट्स कहते हैं कि इस वक्त कर्नल कोठियाल से बेहतर चेहरा इस सीट के लिए कोई नहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top