उत्तराखंड

भद्रकाली ढालवाला में चलेगी ”शराब मोबाइल वैन”

ऋषिकेश – भद्रकाली में पुलिस सुरक्षा के बीच आज अंग्रेजी शराब का ठेका चलती फिरती दुकान के रूप में मोबाइल ट्रक में खुल गया। पहले दिन शहर के सैकड़ों लोगों ने ठेके से जमकर शराब की खरीदारी की है।
बुधवार की सुबह भद्रकाली के पास जैसे ही शराब का ट्रक आकर खड़ा हुआ। वहां मौके पर पुलिस पहुंच गई।
नरेंद्र नगर तहसीलदार बी एस तोपवाल भी पहुंचे साथ ही मौके पर आबकारी ईंक्पेक्टर प्रेरणा बिष्ट भी अपनी टीम के साथ मौजूद थी ।
कुछ देर तक विरोधियों का इंतजार करने के बाद पुलिस वापस लौट गई। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से दो पुलिसकर्मी मौके पर ही छोड़ दिए हैं।
ठेकेदार अरविंद राणावत ने बताया कि उन्होंने 9 करोड रुपए में ढालवाला का ठेका लिया है और एक महीने बाद अब जाकर उन्हें मोबाइल ट्रक से शराब बेचने की परमिशन मिली है।
उन्हें करीब 1 महीने में 85 लाख रुपए का नुकसान हो गया है। बताया कि ठेका सुबह 10:00 से रात को 10:00 बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती आरके सकलानी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से वज्र वाहन और अतिरिक्त पुलिस फोर्स थाने में मौजूद है। यदि कोई जोर जबरदस्ती करके ठेके का विरोध करता है और उसे बंद कराने की कोशिश करता है तो पुलिस उसे हिरासत में ले लेगी। बताया कि शराब का ठेका सरकार ने आवंटित किया है और सरकार के आदेश का पालन करना पुलिस की ड्यूटी है। उन्होंने विरोधियों से ठेके से दूर रहकर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top