उत्तराखंड

NEW YEAR को यादगार बनाना चाहते हैं तो चले आइये यहां, बर्फ से ढ़की पहाड़ियों से घिरे कैंप को है आपका इंतजार

NEW YEAR को यादगार बनाना चाहते हैं तो चले आइये यहां, बर्फ से ढ़की पहाड़ियों से घिरे कैंप को है आपका इंतजार

जोशीमठ : भागदौड़ भरी जिंदगी और प्रदूषण से दूर नया वर्ष मनाना चाहते हैं तो चले आइए औली. यहां चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ियों से घिरे कैंप आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. पहाड़ की गोद में बहने वाला प्राकृतिक स्रोत आपके मन को खूब भाएगा. नए साल पर कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और बर्फबारी का मजा लेना चाहते हैं तो यहां चले आइए। नए साल से पहले औली में बर्फबारी से खूबसूरत वादियां चांदी सी चमक रही हैं।

देर रात हुई बर्फबारी से पहले से ही आए हुए पर्यटकों के चेहरे खिल गए। वहीं बर्फबारी के बाद ठंड ने भी खूब जोर पकड़ लिया है। चमोली और जोशीमठ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। जिससे जिले में ठंड बढ़ गई है।

उत्तरकाशी की यमुनाघाटी और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में कई जगह प्राकृतिक जलस्रोत जमने की भी सूचना है। अल्मोड़ा में तापमान शून्य से 3.5 डिग्री नीचे पहुंच गया है, वहीं चमोली के जोशीमठ में भी शून्य से नीचे एक डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

कैंप संचालक विकेश डिमरी ने बताया कि नए वर्ष के लिए कैंपों को बेहतरीन ढंग से सजाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. यहां आने वाले पर्यटकों के लिए हर तरह की बेहतरीन सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी. रात को बोन फायर के साथ-साथ लाइव म्यूजिक बजाया जाएगा जो पर्यटकों को खूब आकर्षित करेगा.

उन्होंने बताया कि अलग-अलग तरह की रंग-बिरंगी लाइटें भी कैंपों में लगाई जाएंगी. इतना ही नहीं कैंप के बगल से होकर बहने वाला प्राकृतिक स्रोत को देखकर लोग रिलेक्स महसूस करेंगे. कैंप संचालक का कहना है कि अभी से ही अग्रिम बुकिंग शुरू हो गई है. कई कैंपों की बुकिंग तो फुल हो चुकी है.

अगर आप भी अपनी भागदौड़ भरी जिंदगी और वाहनों के शोरगुल से परेशान हो गए हैं तो नये साल पर जोशीमठ औली आकर प्राकृतिक सुंदरता और खूबसूरत वादियां का लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं साहसिक खेलों का अगर आप शौक रखते हैं तो जोशीमठ औली आकर जंगल कैंपिंग, स्नो कैंपिंग , स्कींइग, ट्रैकिंग , रॉक क्लाइम्बिंग का आनंद उठा सकते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top