खेल

 बेन स्टोक्स ने दी भारत को चेतावनी पढ़िए पूरी खबर..

 बेन स्टोक्स ने दी भारत को चेतावनी पढ़िए पूरी खबर..

 

देश – विदेश :  न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद बेन स्टोक्स की इंग्लैंड का अगला मिशन भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है। 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से लीड कर रही है। पिछले साल भारतीय कैंप में हुए कोरोना वायरस की एंट्री के बाद आखिरी टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था। यह टेस्ट अब 1 जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा। भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स ने बताया है कि उनकी टीम किस माइंडसेट के साथ भारत के खिलाफ आखिरी मैच में उतरेगी।

न्यूजीलैंड को आखिरी टेस्ट मैच में 7 विकेट से मात देने के बाद स्टोक्स ने कहा “भारत अलग विपक्षी टीम है, हमें अभी भी सीरीज ड्रॉ करनी है। हम बिल्कुल उसी मानसिकता के साथ सामने आएंगे जिसके साथ हम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले हैं।”

न्यूजीलैंड ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 296 रनों का लक्ष्य रखा था। मेजबान टीम ने इस स्कोर को महज 54.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। मैच के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने टीम की तारीफ में कसीदे पढ़े और बतौर कप्तान अपने इस आगाज को शानदार बताया।

स्टोक्स ने कहा “यह वास्तव में अच्छा रहा। दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम पर 3-0 से सीरीज जीतना एक खास शुरुआत है। जब मैंने यह काम संभाला, तो यह टेस्ट क्रिकेट के प्रति लोगों की मानसिकता को बदलना चाहता था। ब्रेंडन (मैकुलम) और बैकरूम स्टाफ को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है। ट्रेंट ब्रिज शानदार था। 55/6 के स्कोर के बाद हमने जो किया वो कुछ खास था। पॉट्सी ने इसे मछली की तरह पानी में ले लिया है। यह खेल, वह अविश्वसनीय रहा है। ब्रॉडी ने 36 साल की उम्र में भी इस हफ्ते 50 ओवर फेंके। मैं लड़कों को यह देखने के लिए प्रेरित करना चाहता था कि वे क्या सक्षम हैं। लीची को 10 विकेट लेते देखना शानदार है। मैंने किसी व्यक्ति की सफलता के लिए इससे अच्छा ड्रेसिंग रूम कभी नहीं देखा।”

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top