उत्तराखंड

बैंक की हड़ताल से जनता रही परेशान…

बैंक की हड़ताल से जनता रही परेशान…

रुद्रप्रयाग। वेतन संबंधी समझौते में देरी एवं सरकारी बैंकों के विलय के विरोध में राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। जिससे उपभोक्ताओं को लेन-देन व चैक क्लीरेंस में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं बैंकों में ताले लटके रहने से जिले में करोड़ों रूपए का लेनदेन प्रभावित हुआ।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत बुधवार को जिला मुख्यालय के साथ ही जिले के विभिन्न स्थानों पर संचालित हो रही राष्ट्रीयकृत बैंक शाखाओं में वेतन संबंधी समझौते में देरी व सरकारी बैंकों के विलय के विरोध में कर्मचारियों ने हड़ताल शुरू की। जिला मुख्यालय में एसबीआई, पीएनबी, इलाहाबाद, यूको, यूनियन, बैंक आफ बडोदरा, बैक आफ इंडिया, ओबीसी, सिंडीकेट, कैनरा, इंडियन ओवरसीज समेत कई राष्ट्रीय कृत बैंकों में ताले लटके होने से दूर दराज क्षेत्रों से लेन-देन के लिए पहुंचे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं बैंकों की हड़ताल के चलते जिले में होने वाला करोड़ों रूपए का लेन देन प्रभावित हुआ।

विभागों के साथ कई लोगों के चैक क्लीरेंस नहीं हो सके। वहीं जिला मुख्यालय के साथ ही तिलवाडा, अगस्त्यमुनि, चन्द्रापुरी, ऊखीमठ, मनसूना, गुप्तकाशी, फाटा, सोनप्रयाग, चोपता, चोपड़ा, मयाली, जखोली समेत कई स्थानों पर उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। एसबीआई मुख्य शाखा के प्रबंधक आरएस राणा ने बताया कि बैंकों के विलय के विरोध एवं वेतन वृद्धि संबंधी मांग को लेकर कर्मचारी हड़ताल पर हैं। एकदिवसीय हड़ताल के बाद गुरूवार में बैंक में लेन देन कार्य शुरू होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top