उत्तराखंड

घर से बाहर निकले 12 साल के बच्चे का बाबाओं ने किया अपहरण…

बाबाओं ने

घर से बाहर निकले 12 साल के बच्चे का बाबाओं ने किया अपहरण…

उत्तराखंड : बेतालघाट के रतौड़ा गांव में शुक्रवार रात ढाई बजे दो बाबाओं ने एक 12 साल के बच्चे का अपहरण किया। बाबा बच्चे को शनिवार की सुबह हरियाणा ले जाने की तैयारी कर रहे थे, इससे पूर्व राजस्व पुलिस ने दोनों बाबाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, शुक्रवार रात रतौड़ा गांव के शंकर सिंह मेहरा घर से 100 मीटर दूर अपने चाचा के घर जागर में परिवारवालों के साथ गए थे। शंकर का बेटा हिमांशु (12) और उसका छोटा भाई (08) घर पर ही थे।

 

देर रात करीब 2.30 बजे शौच के लिए घर से बाहर निकले हिमांशु को दो बाबाओं (पूर्ण गिरी पुत्र ललिता (62) निवासी टिहरी और संध्या गिरी पुत्र पूरन भारद्वाज(19) निवासी कोटद्वार) ने अगवा कर लिया। बाबा बच्चे को नदी पार कराकर हल्सौ गांव के मंदिर में ले गए। रास्ते में नदी किनारे बच्चे के कपड़े उतरवाकर उसे भगवा वस्त्र पहना दिया।

 

इस बीच घर पहुंचे परिवारवालों ने हिमांशु को न देख उसकी खोजबीन शुरू कर दी.राजस्व पुलिस को सूचना दे दी। ढूढ़ने के बाद परिवारवालों को बच्चा नहीं मिला। परिवारवालों, ग्रामीणों व राजस्व पुलिस को बच्चा मंदिर में सकुशल मिल गया। जबकि, गिरफ्तार किए गए दोनों बाबाओं को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

 

पुलिस ने दोनों बाबाओं के खिलाफ (363 की धारा) अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपियों को शनिवार को बेतालघाट उपतहसील में रखकर रविवार को रिमांड पर भेजा जाएगा। दोनों बाबाओं को सोमवार सुबह अदालत में पेश किया जाएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top