उत्तराखंड

औली को गुलज़ार करने के लिए, इस बार भी विंटर गेम्स का कराया जायेगा आयोजन..

औली को गुलज़ार करने के लिए, इस बार भी विंटर गेम्स का कराया जायेगा आयोजन..

 

 

 

देवभूमि उत्तराखंड में गर्मी ही नहीं सर्दियों में भी पर्यटन चरम पर रहता है, जहां लोग गर्मियों में बारिश और ठंडे मौसम का लुफ्त उठाने उत्तराखंड आते है, वही सर्दियों में बर्फ का आनंद लेने लोग दुर दराज से आते है

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड में गर्मी ही नहीं सर्दियों में भी पर्यटन चरम पर रहता है, जहां लोग गर्मियों में बारिश और ठंडे मौसम का लुफ्त उठाने उत्तराखंड आते है, वही सर्दियों में बर्फ का आनंद लेने लोग दुर दराज से आते है, शीतकाल में औली की वजह से पर्यटकों से जगमगाने वाला जोशीमठ आज भू धंसाव की वजह से वीरान पड़ा हुआ है. जिसकी वजह से यह समझा जा रहा था की हर साल होने वाले विंटर स्पोर्ट्स इस बार नहीं होंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं है.

पर्यटन मंत्री सतपाल महराज ने इस बात को स्पष्ट किया की औली में हर बार की तरह इस बार भी विंटर स्पोर्ट्स का आयोजन कराया जायेगा.औली में पर्यटन सर्दियों में पीक पर होता है, साथ ही औली में पर्यटन व्यवसाय से बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं.मगर इस बार जोशीमठ में हो रहे भू धंसाव की वजह से लोगो ने औली का रूख करना कम कर दिया है, जिसके चलते पर्यटन व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.वही इस बुरे वक़्त में पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगो की मदद करने के लिए राज्य सरकार के पर्यटन विभाग ने कहा कि औली पूरी तरह से सुरक्षित है। सरकार औली में शीतकालीन खेल कराएगी।

इसके साथ ही स्थानीय युवाओं ने भी सुरक्षित औली का संदेश देने के लिए स्कीइंग परीक्षण शुरू कर दिया है। सबने मिलकर एक कोशिश की है, जिससे देश दुनिया के लोगों को संदेश दे सकें कि औली सुरक्षित है। इसके लिए यहां पर स्कीइंग कोर्स चलाया जा रहा है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top