देश/ विदेश

अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी 16 यात्रियों की मौत, 19 घायल

अमरनाथ यात्रा पर जा रही बस खाई में गिरी 16 यात्रियों की मौत

श्रीनगर, एएनआई। श्री बाबा अमरनाथ की यात्रा को जा रही एक बस रामबन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में 16 यात्रियों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 19  यात्रियों  घायल हुए हैं। घायलों में से छह को वायु सेना के हेलीकाप्टर से जम्मू के राजकीय मेडिकल कालेज में लाया जा रहा है। यह दुर्घटना दोपहर दो बजे की है।

रविवार की सुबह अमरनाथ यात्रा के लिए निकली जेकेएसआरटीसी की बसा नंबर जेके02वाई-0594 बनिहाल के नाचिनाला के पास पहुंची तो एक गहरी खाई में जा गिरी। इससे ग्यारह यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। इनमें एक महिला यात्री भी शामिल है।

दुर्घटना का पता चलते ही पुलिस, सेना के जवान व स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए और घायलों को वहां से जिला अस्पताल रामबन में प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। छह घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें वायु सेना के हेलीकाप्टर से जम्मू के लिए लाया जा रहा है। अन्य को भी प्राथमिक उपचार के बाद सड़क मार्ग से जीएमसी में लाया जाएगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल मृतकों व घायलों की पहचान नहीं हुई है।
वहीं कश्मीर में अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले में घायल हुई एक महिला श्रद्धालु की रविवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 47 वर्षीय ललिता ने श्रीनगर के एसकेआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके साथ ही 10 जुलाई को हुए आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ पहुंच गई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बटेंगू में 10 जुलाई को आतंकियों ने अमरनाथ श्रद्धालुओं और सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया था। इस अधाधुंध गोलीबारी में बस में सवार सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी, जबकि 12 श्रद्धालु व पांच पुलिसकर्मी घायल हुए थे। हमले के बाद मोटरसाइकिल सवार आतंकी भाग निकले।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top