उत्तराखंड

गढ़वाल के चार दिवसीय दौरे पर हैं विधानसभा अध्यक्ष..

गैरसैंण में आयोजित बजट सत्र को लेकर किया जा रहा भ्रमण..

रुद्रप्रयाग जिले के कालीमठ, ओंकारेश्वर व त्रियुगीनारायण में परिवार के साथ की पूजा अर्चना..

रुद्रप्रयाग: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल चार दिवसीय गढ़वाल दौरे पर हैं। जनपद रुद्रप्रयाग पहुंचने पर अगस्त्यमुनि में रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी सहित जन प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कालीमठ में विशेष पूजा अर्चना की। गुप्तकाशी में केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने विधानसभा अध्यक्ष से शिष्टाचार भेंट की।
विधानसभा अध्यक्ष ने इस दौरान क्षेत्र की समस्याओं को भी सुना और कई समस्याओं का संबंधित विभाग के अधिकारियों से वार्ता कर निराकरण भी किया। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने गुप्तकाशी में विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद त्रियुगीनारायण के दर्शन किए।

 

साथ ही ऊखीमठ में ओंकारेश्वर मंदिर में भी परिवार सहित पूजा अर्चना की। यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान विधानसभाध्यक्ष ने आगामी बजट सत्र को लेकर कहा कि बजट सत्र किसी भी सरकार का महत्वपूर्ण सत्र होता है और उनके इस भ्रमण का मुख्य उद्देश्य गैरसैंण में होने वाला बजट सत्र है। कहा कि उत्तराखण्ड के इतिहास में पहली बार उनके ही कार्यकाल में गैरसैंण में पहला बजट सत्र हुआ था और ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद पहली बार सरकार ने निर्णय लिया है कि बजट सत्र गैरसैंण में होगा, जिसकी तैयारियों का जायजा लेने वे विधानसभा भराड़ीसैंण जा रहे हैं। कहा कि राज्य सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है और लगभग 25 हजार करोड़ रूपये की धनराशि से गैरसैंण के आस-पास के क्षेत्र का विकास किया जायेगा।

 

कहा कि जब वे विधान सभा अध्यक्ष बने तो उन्होंने परम्परा बनाई कि विधान सभा भवन भराड़ीसैंण में राष्ट्रीय पर्व मनायेंगे और ध्वजारोहण करेंगे। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को भराड़ीसैंण में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम में मेधावी छात्र-छात्राओं व उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जायेगा। जनप्रतिनिधियों के कार्य के संबंध में उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि बनने के बाद उनकी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है और उन्हें जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना चाहिए। उन्होंने ऑल वेदर रोड का निरीक्षण करते हुए चोपता होते हुए चमोली जनपद के लिए प्रस्थान किया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, दिनेश बगवाड़ी, आशीष गैरोला सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top