उत्तराखंड

सिर्फ़ आठ हज़ार रुपए के लिए दोस्तों ने ही कर दी दोस्त की हत्या

पुलिस की गिरफ़्त में हत्या के आरोपी

देहरादून। सिर्फ़ आठ हज़ार रुपए के लिए एक युवक ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। इस मामले का ख़ुलासा करने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ़्तार कर दिया है।

प्रभारी निरीक्षक नेहरू कालोनी को सूचना मिली की दुधली के जंगल में एक व्यक्ति की लाश पड़ी है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक नेहरू कालोनी मय फोर्स तत्काल मौक पर पहुँचे तो एक व्यक्ति का शव जंगल में पत्थरों पर पड़ा था, जिसके सिर व जिस्म पर चोटों के काफी निशान थे। मृतक की पहचान मो0 एजाज अहमद पुत्र नोशाद निवासी मोहल्ला तलवार थाना कैराना जिला शामली उ0प्र0 हाल निवासी आजाद कालोनी थाना पटेल नगर देहरादून के रूप में हुयी। पुलिस ने मामला दर्ज करने बाद एक संयुक्त टीम का गठन किया। पुलिस ने गहनता से जाँच की तो पता चला कि मामला पैसों के लेने-देन का है।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घटना में संलिप्त मौ0 शोएब पुत्र मो0 शमी, आफरीदी पुत्र मो0 इस्लाम और मोहसिन पुत्र वसीम निवासीगण मोहल्ला महबूब कालोनी, ब्रहामणवाला, थाना पटेलनगर देहरादून को आई0एस0बी0टी0 देहरादून से गिरफ़्तार किया। अभियुक्तों में से एक शोएब ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि एजाज हमारा दोस्त था। मैंने एजाज से 8000 रुपए उधार लिये थे। जो ईद के बाद वापस करने के लिये कहा था। एजाज अपने पैसे वापस मांग रहा था, लेकिन मेरे पास पैसे न होने के कारण मैं एजाज से पैसे लौटने का कुछ और समय मांग रहा था।

दस सितम्बर को दोपहर हम तीनों दोस्त अपने अन्य दोस्तों के साथ कबाडी मार्केट के पास ग्राउण्ड में बैठे थे।  तभी एजाज वहाँ आया और मेरे से पैसे मांगने लगा। पैसे नहीं देने पर मारने की धमकी देने लगा। तब मैं वहाँ से भाग गया, परन्तु मैंने सोचा की यदि एजाज के पैसे नहीं दिये तो वह मुझे मार देगा। तब मैंने अपने दोस्त आफरीदी व मोहसिन के साथ मिलकर एजाज को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया। हम तीनों एजाज को मोहिसन की स्कूटी से शराब पिलाने के बहाने दूधली के जंगल में ले गये, जहाँ सुनसान स्थान पर एजाज को ले जाकर पहले शराब पिलायी और फिर एजाज के सिर पर पत्थर मार कर उसको मार दिया।

हत्या का ख़ुलासा करती पुलिस

हत्या का ख़ुलासा करती पुलिस

उसकी लाश को वहीं छोड़कर हम तीनों घर आ गये थे। पुलिस लगातार हमारे दोस्तों से हमारे बारे में पूछताछ कर रही थी तो हमें कुछ शक हुआ कि अगर देहरादून में रहे तो पुलिस हमें पकड़ लेगी। तब हम तीनों आज देहरादून छोड़कर भाग रहे थे। तीनों को गिरफ्तार कर थाने लाकर गहनता से पूछताछ की गयी तो अभियुक्त शोएब की निशानदेही से उसके घर से घटना के दिन पहना फटी जेब वाला काला कुर्ता, जिसकी जेब हत्या के समय छीना झपटी में मृतक के पास से मिली एंव आफरीदी के घर से घटना में प्रयुक्त मोहसीन की स्कूटी व मोहसीन की निशानदेही पर घटना स्थल के पास खून से लतपथ बनियान बरामद की गयी। अभियुक्त आफरीदी द्वारा बताया गया कि उसने मोबाइल मोथोरोवाला में पुल से नदी में फैंक दिया था। आफरीदी की निशानदेही पर नदी में मृतक के मोबाइल की तलाश की गयी, लेकिनपानी का बहाव अत्यधिक होने के कारण मोबाइल नहीं मिला।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top