उत्तराखंड

होटल में चल रही थी वेश्यावृत्ति, छापा पड़ते ही होटल में मची भगदड़..

होटल में चल रही थी वेश्यावृत्ति, छापा पड़ते ही होटल में मची भगदड़..

आपत्तिजनक हाल में थे सात युवक और आठ युवती..

देखकर महिला पुलिसकर्मी भी सन्न..

 

 

 

 

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और पुलिस ने अनैतिक वेश्यावृत्ति अधिनियम के तहत उत्तराखंड के काशीपुर के एक होटल से सात युवकों और आठ लड़कियों को गिरफ्तार किया है।

 

 

उत्तराखंड: एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और पुलिस ने अनैतिक वेश्यावृत्ति अधिनियम के तहत उत्तराखंड के काशीपुर के एक होटल से सात युवकों और आठ लड़कियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार महिलाओं में तीन विवाहित महिलाएं और दो किशोर भी शामिल हैं। सूचना के आधार पर शनिवार शाम को यातायात प्रकोष्ठ रुद्रपुर व कुंडा थाना प्रभारी प्रदीप नेगी के नेतृत्व मेंएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की निरीक्षक बसंती आर्य के नेतृत्व में गांव सरवरखेड़ा स्थित पैराडाइज होटल में छापेमारी की।

 

टीम ने होटल के सभी कमरों की तलाशी ली वहां सात युवकों और आठ महिलाओं को संदिग्ध परिस्थितियों में पकड़ा गया। इनमें से कई के पास पहचान पत्र नहीं थे। होटल के रिकॉर्ड में भी उसका नाम दर्ज नहीं था। पुलिस ने मौके से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। पुलिस का कहना हैं कि पूछताछ के दौरान सभी आरोपियों ने अनैतिक देह व्यापार में शामिल होने की बात स्वीकार की।

 

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि होटल संचालक वेदप्रकाश चौहान और उसकी पत्नी सेक्स रैकेट चलाते हैं। एसपी चंद्र मोहन सिंह का कहना हैं कि इस मामले में कुंडा थाने में अनैतिक वेश्यावृत्ति अधिनियम, छेड़छाड़ व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दे कि गिरफ्तार आरोपियों में दो किशोर हैं, जबकि तीन विवाहित महिलाएं भी शामिल हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस होटल संचालक और उसकी पत्नी की तलाश कर रही है। वहीं, इससे पहले 9 मई को रुद्रपुर में पुलिस ने होटल में चल रहे एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया था।

पुलिस ने होटल से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री व 1500 रुपये बरामद कर होटल संचालक व वेश्यावृत्ति में लिप्त महिला को गिरफ्तार कर लिया हैं। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ अनैतिक वेश्यावृत्ति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया है। बता दे कि एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (AHTU) को सूचना मिली थी कि शहर के ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के एक होटल में देह व्यापार चल रहा हैं।

 

 

जिसके बाद पुलिस की एएचटीयू टीम सोमवार दोपहर होटल पहुंची। एएचटीयू के इंस्पेक्टर बसंती आर्य का कहना हैं कि होटल के दूसरे तल पर एक कमरे में एक महिला आपत्तिजनक हालत में थी। महिला के साथ एक युवक भी था जो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। हालांकि होटल संचालक और महिला ने भागे हुए शख्स के बारे में कुछ नहीं बताया।

होटल में पांच महीने से देह व्यापार चल रहा था। पुलिस को होटल संचालक के फोन पर कई युवतियों की तस्वीरें और लोगों से बातचीत करते मिले हैं। होटल संचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह बिलासपुर के कौशलपुर निवासी निताई सरकार है, जो सिडकुल के पास एक होटल चलाता है।

वहीं महिला ने बताया कि वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर की रहने वाली है। निताई बदले में एक ग्राहक लाती है जिसके बदले में वह प्राप्त राशि का आधा लेती है और शेष राशि निताई लेती है। महिला ने कहा कि निताई ने उसे होटल में फ्री में कमरा दिया है। पुलिस ने होटल का कस्टमर एंट्री रजिस्टर मांगा तो वह भी मौके से नहीं मिला।

 

पुलिस ने निताई सरकार समेत दोनों के खिलाफ अनैतिक वेश्यावृत्ति अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। एएचटीयू इंस्पेक्टर बसंती आर्य ने बताया कि जब महिला से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि वह पश्चिम बंगाल से आई है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top