देश/ विदेश

एक ऐसा जानवर जिसने थोड़ा नहीं बल्कि पूरा 30 किलो कोकेन खाया, फिर हुआ कुछ ऐसा..

एक ऐसा जानवर

एक ऐसा जानवर जिसने थोड़ा नहीं बल्कि पूरा 30 किलो कोकेन खाया, फिर हुआ कुछ ऐसा..

देश-विदेश : हम सबने घास-फूस, मांसाहार खाने वाले जानवरों के बारे में तो सुना देखा है. पर क्या आपने कभी ऐसे जानवर के बारे में सुना है जो कोकेन खाता हो. जी हां, सही पढ़ा आपने अमेरिका में एक भालू ने कोकेन (Cocaine) खा लिया, वो भी 30 किलोग्राम. अरे बाबा, ये भालू ड्रग एडिक्ट नहीं था, उससे गलती से मिस्टेक हो गयी.

 

 

बात कुछ सालों पुरानी है, जब साल 1985 में ड्रग्स स्मगलर एंड्रयू थॉर्टन ने मेक्सिको से उड़ान भरते हुए अमेरिका के जॉर्जिया में कोकेन के कुछ पैकेट फेंके थे. इनमें से एक पैकेट जॉर्जिया के Chattahoochee नेशनल पार्क में गिरा था जिसे गलती से एक भालू ने खा लिया था और कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई थी. एक मेडिकल वर्कर ने इस भालू के बारे में बात करते हुए कहा था कि इस भालू ने बहुत ज्यादा कोकेन ले लिया था और ऐसा कोई जन्तु नहीं है जो इतनी ज्यादा ड्रग्स लेने के बाद जिंदा बच पाया हो.

 

 

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन्स की रिपोर्ट के अनुसार,ड्रग्स स्मगलर एंड्रयू भी अपने प्लेन को ऑटोपायलट मोड पर डालकर प्लेन से कूद गया था. पर पैराशूट नहीं खुलने की वजह से उसकी मौत हो गई थी. एंड्रयू और भालू की मौत ने उस दौर में काफी सुर्खियां बटोरी थी. अब इस भालू और उसकी लाइफ पर फिल्म बनेगी. इस फिल्म का नाम कोकेन बीयर होगा और इसे हॉलीवुड डायरेक्टर एलिजाबेथ बैंक्स डायरेक्ट कर सकती हैं.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top