देश/ विदेश

मेकर्स के साथ-साथ आमिर को भी भारी नुकसान, खतरे में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की कुर्सी..

मेकर्स के साथ-साथ आमिर को भी भारी नुकसान, खतरे में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की कुर्सी..

मेकर्स के साथ-साथ आमिर को भी भारी नुकसान, खतरे में मिस्टर परफेक्शनिस्ट की कुर्सी..

 

 

देश – विदेश :  आमिर खान सिनेमा जगत में अपने शानदार काम के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई करती हैं और इसी वजह से उनकी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी। मेकर्स और खुद आमिर खान इस फिल्म को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थे लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई तो इसके प्रदर्शन ने हर किसी को हैरान कर दिया। दर्शकों ने फिल्म की कहानी को बोरिंग बताया। ऐसे में इसकी कमाई भी दिन ब दिन गिरती जा रही है। फ्लॉप होती इस फिल्म से मेकर्स को करोड़ों का नुकसान हुआ है लेकिन ‘लाल सिंह चड्ढा’ के खराब प्रदर्शन से आमिर खान को कितना नुकसान हुआ? आइए हमारी रिपोर्ट में जानते हैं।

काम नहीं आई चार बाद वाली वापसी..

आमिर खान सिनेमा जगत के मिस्टर परफेक्शनिस्ट हैं और इसी वजह से उनके लिए कहा जाता है कि वह अपनी फिल्म में पूरी जान डाल देते हैं। ऐसे में दर्शकों के बीच भी अभिनेता की फिल्मों का जबरदस्त बज बना रहता है। इस बार आमिर खान चार साल बाद सिनेमाघरों में लौटे हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी। इसके बाद भी लोगों ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ से काफी उम्मीदें लगाई थीं, जिसे अभिनेता पूरी नहीं कर पाए। हालांकि, आमिर खान ने फिल्म ‘मंगल पांडे’ के समय भी चार साल का गैप लिया था और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी।

खान तिकड़ी में पीछे होंगे आमिर..

बॉलीवुड में खान तिकड़ी हमेशा सब पर भारी रही है, जिसमें आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान का नाम है। इन तीनों कलाकारों के नाम से ही फिल्में हिट होने का दम रखती थीं लेकिन अब ऐसा नहीं है। आमिर खान की फिल्मों पर लोगों का भरोसा कम हो रहा है, जिसका सबूत “लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई है। हालांकि, शाहरुख खान और सलमान खान भी लंबे समय से अच्छी फिल्म नहीं दे पाए हैं, जिस वजह से बॉलीवुड के खान्स का समय अभी सही नहीं चल रहा है।

बयान से खराब हुई इमेज..

आमिर खान ने साल 2015 में एक बयान दिया था, जिसमें अभिनेता ने कहा था कि देश में कई घटनाओं ने उन्हें चिंतित कर दिया है और उनकी पत्नी किरन राव ने उन्हें देश छोड़ने तक का सुझाव दे दिया था। अभिनेता के इस बयान पर उन दिनों खूब बवाल हुआ था। इस बयान के बाद ही फिल्म ‘दंगल’ की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन भी हुए थे। हालांकि, यह फिल्म हिट रही थी। लेकिन लोगों का गुस्सा ‘लाल सिंह चड्ढा’ के समय भी निकला और फिल्म का हाल सब देख रहे हैं।

अब तक बजट नहीं निकाल पाई फिल्म..

आमिर खान की लगभग हर फिल्म ने बंपर ओपनिंग की है और ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए भी शानदार ओपनिंग की बात कही जा रही थी। लेकिन फिल्म ने पहले दिन सिर्फ 11.7 करोड़ की कमाई करके फैंस को हैरान कर दिया। दूसरे दिन फिल्म का कारोबार सिर्फ 7.26 करोड़ रुपये रहा था। रविवार को ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कमाई में बढ़ोतरी दर्ज हुई और तीसरे दिन का कलेक्शन 9 करोड़ रुपये रहा। चौथे दिन इस फिल्म ने 10 करोड़ रुपये और पांचवें दिन 7.50 करोड़ रुपये ही कमाई की। 180 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का टोटल कलेक्शन अब तक सिर्फ 45.46 करोड़ रुपये हुआ है, जो काफी कम है। एक अनुमान के मुताबिक, फिल्म को लगभग 100 करोड़ का नुकसान हो सकता है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top