देश/ विदेश

AMU के छात्र को पीएम की तारीफ करना पड़ा महंगा, छीनी जा रही है PHD की डिग्री..

AMU के छात्र को पीएम की तारीफ करना पड़ा महंगा, छीनी जा रही है PHD की डिग्री..

पीएचडी के छात्र ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया..

 

 

देश-विदेश: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पीएचडी छात्र दानिश रहीम को पीएम मोदी की तारीफ करना महंगा पड़ गया है। PHD स्कॉलर ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि प्रबंधन ने उन्हें पीएचडी की डिग्री वापस करने के लिए नोटिस भेजा है। दानिश ने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में गुहार लगाई है और साथ ही पीएम मोदी और सीएम योगी से भी मदद की अपील की है। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रबंधन का कहना है कि छात्र को गलती से है गलत नाम की डिग्री दी गई थी, जिसे सही कराने के लिए उन्हें नोटिस भेजा गया है।

दानिश का कहना है कि उन्हें 9 मार्च 2021 को डिग्री मिली थी और करीब 6 महीने बाद उन्हें डिग्री लौटाने के लिए नोटिस भेजा गया है। दानिश का आरोप है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के 100 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने जो भाषण दिए थे, उसकी उन्होंने तारीफ की थी जिसकी सजा उन्हें दी जा रही है।

 

पीएचडी के छात्र दानिश रहीम ने मामले पर हाईकोर्ट में भी गुहार लगाई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी एक पत्र भेज कर न्याय की मांग की है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि छात्र को गलती से गलत नाम की डिग्री आवंटित हो गई थी। छात्र को उसको सही करने के लिए नोटिस भेजा गया है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top