देश/ विदेश

आखिर ऐसा क्या हुवा जो सोनम शोहरत ने ,अंडरवर्ल्ड के खौफ से छोड़ दिया था देश पढ़िए पुरा मामला..

आखिर ऐसा क्या हुवा जो सोनम शोहरत ने ,अंडरवर्ल्ड के खौफ से छोड़ दिया था देश पढ़िए पुरा मामला..

 

देश –  विदेश :  फिल्म इंडस्ट्री में बोल्ड अभिनेत्री का तमगा हासिल करने वाली बख्तावर खान उर्फ सोनम शोहरत के मामले में बुलंदी पर पहुंची। उनका स्टारडम ऐसा था कि फिल्म निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म में लेने के लिए उनके पास लाइन लगाकर खड़े रहते तो दर्शक उनकी एक झलक पाने को तरसते। जिस दौर में अभिनेत्री बोल्ड सीन के नाम पर फिल्म इंडस्ट्री से तौबा कर लेतीं, सोनम ने उस दौर में हद दर्जे के बोल्ड सीन देकर एक ट्रेंड सेट किया। मगर, एक वक्त ऐसा आया कि उन्होंने अचानक ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। सभी को इस बात की हैरानी हुई कि करियर के इस मुकाम पर एकाएक सोनम ने ऐसा क्यों किया? आज भी लोग इसकी वजह जानना चाहते हैं। इसका जवाब हो सकता है अंडरवर्ल्ड…

नब्बे के दशक में बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस में सोनम का नाम सबसे पहले आता है। उस दौर में बाकी अदाकाराएं बोल्ड सीन देने से कतराती थीं या साफ इनकार कर देती थीं। मगर, सोनम एक ऐसी हेरोइन थीं, जिसने फिल्मों में जमकर बोल्ड सीन्स दिए। सोनम ने साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘विजय’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में भी सोनम ने बोल्ड सीन दिए थे। ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट रही। फिल्म ने रातों-रात सोनम को स्टार बना दिया। इस फिल्म को यश चोपड़ा ने बनाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ही बख्तावर खान को सोनम नाम दिया था। फिल्म ‘विजय’ के बाद सोनम के पास फिल्मों की लाइन लग गई थी। साल 1989 में आई फिल्म ‘त्रिदेव’ का गाना ‘ओये-ओये’ ने सोनम की लोकप्रियता में चार चांद लगा दिए थे। इस गाने के बाद सोनम को लोग इसी नाम से बुलाने लगे थे।

कुछ ही समय बाद सोनम ने फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। कथित रूप से सोनम के पास अंडरवर्ल्ड की धमकियां आने लगी थीं। इससे परेशान होकर सोनम ने अपने करियर की बुलंदी पर बॉलीवुड से मुंह मोड़ लिया और प्रोड्यूसर राजीव राय से वर्ष 1991 में शादी कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धमकियां फिर भी नहीं रुकीं, बल्कि अब सोनम के साथ-साथ उनके पति को भी धमकियां मिलने लगी थीं। इसके बाद दोनों ने देश ही छोड़ देने का फैसला किया और विदेश में सेटल हो गए।

बाद में सोनम और उनके पति राजीव रॉय के बीच भी फासले बढ़ने लगे। सोनम ने बेटे की खातिर इस शादी को निभाया, लेकिन फिर करीब 25 साल बाद उन्होंने राजीव से आखिर तलाक ले लिया और भारत लौट आईं। इसके बाद उन्होंने यहां डॉ. मुरली पोडुवल से शादी की। अब वह अपने परिवार के साथ खुश हैं। बता दें कि सोनम की पहली शादी से उनके पास एक बेटा गौरव रॉय है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top