देश/ विदेश

अफगानिस्तान संकट- सी 17 विमान के पहिए पर मिले मानव शरीर के टुकड़े..

अमेरिकी वायु सेना कर रही जांच..

नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया के बीच बिगड़ी स्थिति..

देश-विदेश: काबुल से उड़ान भरने वाले अमेरिकी वायु सेना के विमान सी-17 के पहियों पर मानव शरीर के अवशेष मिले हैं। वायुसेना का कहना है कि सी-17 विमान सोमवार को काबुल से उड़ान भरने के बाद कतर में उतरा, जहां उसे पहियों पर मानव शरीर के टुकड़े मिले। आपको बता दे कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद एक वीडियो सामने आया था, जिसमें अफगानिस्तान छोड़ने की जल्दी में कुछ नागरिक विमान के पहिए पर बैठ गए थे। इसी घटना का दूसरा वीडियो भी सामने आया था, जिसमें दो नागरिक विमान से गिरते हुए देखे गए। अमेरिकी वायु सेना का कहना है कि विमान से गिरने वाले नागरिकों की पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, वायु सेना इसकी जांच में जुटी हुई है।

सुरक्षा कारणों से भरी जल्दी उड़ान 

अमेरिकी वायु सेना का कहना है कि काबुल एयरपोर्ट पर सी-17 के उतरते ही सैंकड़ों अफगानी नागरिकों ने विमान को घेर लिया। वहीं एयरपोर्ट पर हजारों की तादात में लोग मौजूद थे। स्थिति इतनी अराजक थी कि देखते ही देखते हालात बेकाबू होते चले गए। इसके बाद सी-17 के चालक दल ने सुरक्षा कारणों से जल्द से जल्द वहां से उड़ान भरने का फैसला किया।

 

अमेरिकी वायु सेना का कहना है कि तालिबान ने जैसे ही अफगानिस्तान पर कब्जा जमाया। कई देशों ने अपने नागरिकों व राजनायिकों को बाहर निकालने की घोषणा कर दी। कुछ ही देर में कई देशों के विमान काबुल एयरपोर्ट पर दिखने लगे। विमान देख तालिबान से डरे लोग काबुल एयरपोर्ट पर जमा हो गए। संख्या इतनी बढ़ गई कि स्थिति बिगड़ती ही चली गई। काबुल एयरपोर्ट की कुछ सेटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं, इसमें भारी भीड़ दिखाई पड़ रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top