देश/ विदेश

अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी इस अभिनेत्री की गला काटकर की गई हत्या..

अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी इस अभिनेत्री की गला काटकर की गई हत्या..

देश-विदेश: कहते हैं कि जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता, कभी भी कुछ भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ इस अभिनेत्री के साथ भी हुआ। जिसने एक से बढ़कर एक फिल्में दीं। जिन्होंने बड़े-बड़े स्टार्स के साथ काम भी किया। लेकिन उनकी जिंदगी का अंत इतना दुखद होगा ये शायद किसी ने कभी नहीं सोचा होगा। उर्मिला भट्ट को शायद बहुत लोग नहीं जानते होंगे। लेकिन आपको बता दें कि अभिनेत्री ने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, ऋषि कपूर जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया था। आज हम आपको उसी उर्मिला भट्ट के बारे में बताने जा रहे हैं।

 

उर्मिला भट्ट ऐसी अभिनेत्री थीं, जिन्हें कोई भी रोल दे दिया जाता था। वो उसे बखूबी निभा लेती थीं। फिर चाहे वो सीरियस किरदार हो या कॉमेडी रोल हो। उर्मिला भट्ट ने अपने करियर की शुरुआत ड्रामा थिएटर से की थी। उन्होंने राजकोट में फोक डांसर और सिंगर के तौर पर संगीत कला एकेडमी जॉइन की। इसके बाद उन्होंने राजस्थानी और गुजराती फिल्मों में भी काम किया।

इसके बाद उर्मिला भट्ट ने हिंदी फिल्मों की ओर अपना रुख किया। साल 1967 में फिल्म ‘हमराज’ से उन्होंने डेब्यू किया। इसके बाद अभिनेत्री ने फिल्म ‘संघर्ष’ में काम किया। उन्होंने लगभग 130 फिल्मों में काम किया और ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने बड़े स्टार्स की मां का रोल निभाया। उर्मिला भट्ट ने अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र, शशि कपूर, ऋषि कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा, प्रेम चोपड़ा, रंजीत, डैनी डेंजोंगप्पा और हेमा मालिनी की मां का किरदार निभाया था।

 

उर्मिला भट्ट ने ऐसे तो तमात फिल्मों में काम किया। लेकिन उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्में जैसे ‘अंखियों के झरोखों से’, ‘बालिका बधू’, ‘धुंध’ और ‘अलीबाबा मर्जीना’ ‘गीत गाता चल’, बेशरम’, ‘राम तेरी गंगा मैली’, हैं। इन फिल्मों में दर्शकों ने उनके अभिनय को खूब पसंद किया था। इन फिल्मों के अलावा अभिनेत्री ने कई और फिल्मों में भी काम किया था।

 

उर्मिला भट्ट बेहद सुलझी हुई और काबिल अभिनेत्री थीं। लेकिन 22 फरवरी 1997 का दिन उनकी जिंदगी का काला दिन बन गया। जब 63 साल की उर्मिला भट्ट मुंबई के जूहू स्थित अपने घर पर अकेली थीं। तभी कुछ गुंडे उनके घर में घुस गए और उन्होंने अभिनेत्री को रस्सी से बांध दिया। उन्होंने उर्मिला के घर में रखा सारा कैश और जेवर लूट लिया और जाते-जाते उनकी हत्या भी कर दी। बदमाशों ने धारदार हथियार से उर्मिला का गला रेंत कर उनकी हत्या कर दी थी। उर्मिला की दर्दनाक मौत की खबर सुनकर सभी हैरान रह गए थे। आपको बता दें कि उर्मिला भट्ट ने गुजराती थियेटर के एक्टर व डायरेक्टर मारकंड भट्ट से लव मैरिज की थी। दोनों के दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top