उत्तराखंड

दर्दनाक हादसा तेज रफ्तार बाइकों की टक्कर में 2 की मौत, 4 घायल

दर्दनाक हादसा तेज रफ्तार बाइकों की टक्कर में दो की मौत, चार घायल

उत्तराखंड : उत्तराखंड में रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र में ट्रिपल राइडिंग के दौरान दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में एक कंपनी के दो कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मृतकों और घायलों के परिजनों को घटना की जानकारी दी।

परिजनों के मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर, हादसे के बाद मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित गांव खेड़ा मुगल निवासी विकास (18) पुत्र प्रेम सिंह और देवबंद के गांव सरकड़ी निवासी सोनू (26) पुत्र मांगेराम समेत एक अन्य युवक झबरेड़ा-पुहाना मार्ग स्थित कंपनी में काम करते हैं।

जबकि, अब्दुल, मोहसिन और सुल्तान निवासी नाथू खेड़ीखेड़ा मुगल, सहारनपुर भी झबरेड़ा-पुहान मार्ग स्थित अलग-अलग कंपनी में काम करते हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह अब्दुल, मोहसिन और सुल्तान कंपनी से ड्यूटी खत्म कर एक ही बाइक से घर लौट रहे थे। जबकि, विकास और सोनू समेत एक अन्य युवक भी एक ही बाइक पर सवार होकर कंपनी में ड्यूटी पर जा रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, जैसे ही दोनों की बाइकें झबरेड़ा क्षेत्र के बेहड़की सैदाबाद कॉलेज के पास पहुंचीं तो आमने-सामने की जबरदस्त भिड़ंत हो गई। बाइकों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक बाइक पर सवार विकास और सोनू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दूसरी बाइक पर सवार अब्दुल, मोहसिन और सुल्तान समेत चार लोग घायल हो गए।

आसपास के राहगीरों ने झबरेड़ा थाना पुलिस को हादसे की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सहारनपुर अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही मृतकों और घायलों के परिजनों को घटना की जानकारी दी। एसओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों बाइक पर किसी ने भी हेलमेट नहीं पहना था। सभी बिना हेलमेट के थे और एक-एक बाइक पर तीन-तीन लोग सवार थे। हादसे के बाद जमा लोगों की भीड़ में कई लोग यही बोल रहे थे कि काश! हेलमेट पहना होता तो शायद इतना बड़ा हादसा नहीं होता और जान बच सकती थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, दोनों बाइकों की रफ्तार काफी तेज थी। जैसे ही दोनों की बाइकों की आपस में भिड़ंत हुई तो तेजी से एक धमाका सा हुआ। स्पीड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों बाइकें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं और दोनों बाइकों पर सवार सभी लोग सड़क पर दूर जाकर गिरे।

एसपी देहात मणिकांत मिश्रा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्रों की कंपनी में काम करने वालों को हेलमेट के प्रति अभियान चलाकर जागरूक किया जाएगा। साथ ही कंपनियों को भी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे कि वे कर्मचारियों को हेलमेट पहनकर बाइक चलाने के लिए प्रेरित करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top