उत्तराखंड

कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना सकती है AAP..

कर्नल अजय कोठियाल को CM कैंडिडेट बना सकती है AAP..

उत्तराखंड: प्रदेश के जांबाज रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल जल्द ही अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत कर सकते हैं। उत्तराखंड में सीट लाने की कोशिश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल पर दांव खेल सकती है। कर्नल अजय कोठियाल उत्तराखंड में जाना-पहचाना नाम हैं। केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। प्रदेश के जवानों को यूथ फाउंडेशन के जरिए सेना के लिए तैयार करने वाले कर्नल अजय कोठियाल नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के मुखिया भी रह चुके हैं। लेकिन अब यहा भी सुनने में आ रहा हैं कि मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर तलाश में जुटी आम आदमी पार्टी कर्नल अजय कोठियाल को उत्तराखंड में पार्टी का चेहरा बना सकती है।

 

प्रदेश में तीसरा विकल्प बनने की राह पर चल रही आम आदमी पार्टी ने बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रीय दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के नेता अमेन्द्र बिष्ट का कहना हैं कि यूं तो यह निर्णय शीर्ष नेतृत्व का है लेकिन कर्नल अजय कोठियाल कि प्रदेश में सक्रियता और ख्याति को देखकर इस बात को नकारा भी नहीं जा सकता कि वे पार्टी के सीएम कैंडिडेट हो सकते हैं।

 

राज्य में विधानसभा चुनाव को अभी करीब एक साल का वक्त है। आप जिस तरह उत्तराखंड के हर मुद्दे को उठा रही है, हर क्षेत्र में जाकर मेहनत कर रही है। उसे देख लगता है कि आने वाले वक्त में आप सत्ता और विपक्षी पार्टियों को तगड़ी टक्कर दे सकती है। हर युद्ध की तरह यहां भी चुनावी रण के लिए मोहरे सेट किए जा रहे हैं, आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में जिस तरह के चेहरे को ढूंढ रही है, उसमें अजय कोठियाल एकदम फिट बैठते हैं।

 

किसी राजनीतिक दल के नेता के ऐसे बयान से ये साफ जाहिर होता है कि अजय कोठियाल की इस संबंध में पार्टी से बात हो चुकी है, और वो जल्द ही आप का दामन थाम सकते हैं। भारतीय सेना का हिस्सा रह चुके कर्नल अजय कोठियाल अपने अदम्य साहस के लिए कई पुरस्कारों से भी नवाजे जा चुके है। उन्हें उत्तराखंड रत्न सम्मान से भी नवाजा गया है। प्रदेश की 21 विधानसभा सीटों पर उनकी मजबूत पकड़ है। लोकसभा चुनाव 2019 में भी बीजेपी और कांग्रेस ने उनसे संपर्क किया था। चर्चाएं थीं कि वो लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन वो चुनाव नहीं लड़े। कर्नल अजय कोठियाल यूथ फाउंडेशन भी चलाते हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को सेना में भर्ती होने से जुड़ी ट्रेनिंग देता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top