मंगलवार को मिले 85 पॉजिटिव मरीज.... - UK News Network
उत्तराखंड

मंगलवार को मिले 85 पॉजिटिव मरीज….

मंगलवार को मिले 85 पॉजिटिव मरीज…

प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 1000 पार…

उत्तराखंड : उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। मंगलवार को प्रदेश में 85 और कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन्हें मिलाकर संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार हो गया है। 15 दिन के भीतर संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से बढ़कर एक हजार पार हो गई है। वहीं, इनमें से 252 मरीज ठीक भी हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को आई सैंपल जांच रिपोर्ट में 893 निगेटिव मिले हैं। जबकि देहरादून, नैनीताल, टिहरी, चमोली, पौड़ी, हरिद्वार और रुद्रप्रयाग में 85 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। देहरादून जिले में संक्रमित पाए गए 25 मरीज मुंबई से आए हैं। जबकि सब्जी मंडी में पांच लोग संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से पॉजिटिव मिले। एक संक्रमित मरीज सहारनपुर का है। जबकि 6 मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

टिहरी जिले में 14 संक्रमित मरीज मुंबई से लौटे हैं। वहीं, नैनीताल जिले में 22 मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री मुंबई की है। चमोली जिले में संक्रमित मरीजों में दो मुंबई और तीन पुणे और एक दिल्ली से आया है। पौड़ी जिले में तीन संक्रमित मरीज संपर्क में आए हैं। रुद्रप्रयाग जिले में दो संक्रमित मरीज दिल्ली और हरिद्वार जिले में एक संक्रमित मरीज मुंबई से आया है।

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि मंगलवार को 85 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इन्हें मिला कर प्रदेश में संक्रमित मामलों की संख्या 1043 पहुंच गई है। जबकि 29 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब तक 252 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा गया है।

प्रदेश में पहला कोरोना संक्रमित मरीज 15 मार्च को मिला था। 18 मई को प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 96 थी। 15 दिन के भीतर यह संख्या एक हजार से अधिक पहुंच गई है। वहीं, 761 सक्रिय मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मंगलवार को मिले मरीजों की संख्या
देहरादून        37
नैनीताल        22
टिहरी            14
चमोली          06
पौड़ी              03
रुद्रप्रयाग        02
हरिद्वार           01

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top