उत्तराखंड

देहरादून में लगातार 7 घंटे की बारिश से सड़कों पर सैलाब..

देहरादून में लगातार 7 घंटे की बारिश से सड़कों पर सैलाब..

संतला देवी में एक ही इलाके में दो बार फटा बादल..

 

 

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून में मंगलवार को आसमान से आफत की बारिश बरसी हैं। यहां लगातार 7 घंटे तक बारिश होने से हालात बिगड़ गए हैं। सड़कों पर सैलाब आ गया। साथ ही कई लोगों के घरों में में पानी भर गया। संतला देवी इलाके में तो दो बार बादल फटे, जिससे हालात और बेकाबू हो गए हैं। गनीमत रहा कि जानमाल को कोई नुकसान नहीं हुआ।

 

मौसम विभाग  ने पहले ही 26 अगस्त तक उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। उससे पहले ही देहरादून में लगातार 7 घंटे की बारिश ने सड़कों पर सैलाब ला दिया। घरों में पानी ही नहीं बल्कि मिट्टी और बड़े-बड़े पत्थर भी घुस गए। हालात ये हो गए कि कई जगहों पर जहां अमूमन बड़ी-बड़ी गाड़ियां चलती थीं, उन सड़कों को पार कराने के लिए SDRF को रस्सी का सहारा लेकर लोगों का रेस्क्यू करना पड़ा।

 

भारी बारिश से नदियां उफान में हैं। देहरादून के आईटी पार्क जैसे पॉश इलाके में भी सड़कों पर नदियां बहने लगीं. पानी इतनी तेज रफ्तार से सड़कों पर बहने लगा कि गाड़ियों का आना-जाना बंद हो गया। कई गाड़ियां इस दौरान सड़क पर ही फंस गई। सड़क पार कराने के लिए भी SDRF को आना पड़ा। आईटी पार्क से ही SDRF ने 12 से .से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top