उत्तराखंड

उत्तराखंड में इस जिले के एक ही गांव में 50 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप..

उत्तराखंड में इस जिले के एक ही गांव में 50 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप..

उत्तराखंड: पोखड़ा ब्लॉक के सिलेथ गांव में सोमवार को 50 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। गांव में अब कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 89 हो गयी है। लोगों के लगातार कोरोना पॉजिटिव आने से गांव और आसपास के क्षेत्र में भय का माहौल है। गांव में कुछ दिनों पूर्व रामलीला का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथि के साथ ही कई लोग विभिन्न क्षेत्रों से रामलीला में आए थे। आशंका जताई जा रही है कि गांव में बाहर से आए लोगों से कोरोना फैला है।

हालांकि प्रशासन ने पूरे गांव को सेनेटाइज करते हुए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं। गांव की कुल जनसंख्या 271 है। पोखड़ा ब्लॉक के सिलेथ गांव में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 89 हो गयी है। बीती 7 दिसम्बर को स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में रेंडम टेस्टिंग के चलते कोरोना टेस्ट किए गए। जिसमें गांव के 86 लोगों के सैंपल लिए गए थे। जिसमें 39 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 12 दिसम्बर को 145 लोगों की टेस्टिंग की। जिसमें सोमवार को 50 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

 

 

गांव में लगातार कोरोना पॉजिटिव मिलने से गांव और आसपास के क्षेत्र में भय का माहौल बना हुआ है। गांव में बीती 24 नंवबर से 1 दिसंबर तक रामलीला का आयोजन किया गया था। जिसमें मुख्य अतिथियों के साथ ही कई लोग विभिन्न क्षेत्रों से गांव आए थे।

आशंका जताई जा रही है कि रामलीला के आयोजन से गांव में कोरोना फैला है। रामलीला समिति के कुछ सदस्य और पात्र भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। क्षेत्र के नोडल अधिकारी ओम प्रकाश रावत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कोरोना पॉजिटिव आये लोगों को होम आइसोलेट कर दवाइयां दे रही है।

 

 

साथ ही उनके संपर्क में आए गांव के अन्य लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है। कहा कि यदि किसी को ज्यादा दिक्कत होती है तो उसे आइसोलेशन सेंटर सतपुली भेजा जाएगा।  सोमवार को गांव में 46 लोगों की टेस्टिंग की गयी है। इधर, एसडीएम चौबट्टाखाल संदीप कुमार का कहना है कि गांव में दो स्वास्थ्य टीमें तैनात की गई हैं। पूरे गांव को सेनेटाइज किया गया है। मौके पर एक 108 आपातकालीन वाहन भी उपलब्ध करा दिया गया है। एहतियात के तौर पर पूरे कदम उठाए जा रहे है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top