देश/ विदेश

जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत..

जहरीली शराब

जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत..

देश-विदेश:  हरियाणा के अलग-अलग चार इलाकों में बीते तीन दिनों में कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस को शक है कि इन मौतों का कारण नकली शराब हो सकती है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। हरियाणा के पानीपत जिले में बुधवार को तीन लोगों की जहरीली शराब पीने की वजह से मौत हो गई। जिनका अंतिम संस्कार परिजनों ने कर दिया था। इन मृतकों में दो लोग नंगला पार व राणा माजरा का एक मजदूर शामिल है। इसके बाद अगले दिन गुरुवार को सनौली के धनसोली गांव में चार लोगों की अचानक शराब पीने से मौत हो गई। तब जाके पूरे प्रकरण से पर्दा उठा। बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों ने अलग-अलग शराब पी थी।

 

 

शराब पीने से मरे सभी लोगों ने मंगलवार शाम को शराब पी थी। बुधवार को इनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। सभी को पेट में जलन और सांस लेने में दिक्कत महसूस हुई, इसके बाद सभी को निजी अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया। चार लोगों की बुधवार रात को मौत हो गई। मृतकों के परिजन अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचे। लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम को भेजा।

मौके पर डीएसपी समालखा प्रदीप कुमार पहुंचे हैं। वहीं सीआईए पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि जिस महिला से शराब खरीदी गई थी, उसे हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है कि शराब कहां से लाती थी। आसपास के गांव में दबिश दी जा रही है। महिला शराब कहां से लाई, इसकी भी जांच चल रही है। पुलिस के मुताबिक इन सभी की मौत जहरीली शराब से हुई है। इनमें से चार शवों को पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सिविल अस्पताल भिजवा दिया है।

 

डीएसपी ने बताया कि हमें शक है कि ये मौतें नकली शराब पीने के कारण हो सकती हैं। परिवार के सदस्य मौत और उसके संभावित कारण के बारे में पुलिस को रिपोर्ट करने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि ये मौतें मयूह विहार, शास्त्री कॉलोनी, प्रगति कॉलोनी और इंडियन कॉलोनी में हुई हैं।

सोनीपत सिटी थाना क्षेत्र की कॉलोनियों में लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत का सिलसिला जारी है। यहां 12 घंटे में रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान समेत सात लोगों की जान चली गई। महज तीन दिन में अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है। जिनमें अधिकतर की मौत शराब पीने के बाद होने की बात बताई जा रही है।

यह मामला सामने आने पर डीसी व एसपी खुद कॉलोनियों में पूछताछ करने पहुंचे और शराब पीने से हालत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती लोगों से पूछताछ की। जिन्होंने खुद बताया कि अवैध रूप से शराब खरीदकर पीने के बाद हालत बिगड़ी है। इसके बाद मामले में जांच शुरू कराई गई तो डीसी व एसपी ने अवैध शराब बिकने वाली जगहों को चिह्नित कर दबिश दी। पुलिस ने चार मृतकों के शवों का बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया है, जिनमें रिटायर्ड सीआरपीएफ जवान के पेट में जहरीला रसायन मिलने की बात कही जा रही है। सभी के बिसरा जांच को भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आने पर ही सही कारणों की पुष्टि होगी।

 

 

नकली शराब फैक्ट्ररी पकड़ी..

24 लोगों की मौत हो जाने के बाद हरकत में आई सोनीपत पुलिस ने खरखौदा के वार्ड एक स्थित एक मकान में छापा मारकर नकली शराब तैयार करने की एक फैक्टरी का पर्दाफाश किया है। देर रात की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने खांडा निवासी युवक अंकित को गिरफ्तार किया है, जो खरखौदा में रहते हुए एक मकान के अंदर नकली शराब तैयार करने का काम कर रहा था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top