उत्तराखंड

पहली बारिश भी नहीं झेल पाई ऑलवेदर रोड, 200 मीटर हिस्सा धंसा..

पहली बारिश भी नहीं झेल पाई ऑलवेदर रोड, 200 मीटर हिस्सा धंसा..

उत्तराखंड: प्रदेश में लगभग हर जगह ऑलवेदर रोड का काम चल रहा है। कहा जा रहा है कि रोड बनने के बाद सफर आसान होगा, लेकिन अरबों की लागत से बन रही ये सड़कें कितनी सुरक्षित हैं। इस का अंदाजा उत्तरकाशी के बड़ेथी में ऑल वेदर रोड को देख कर लगा सकते हो। यहां ऑल वेदर रोड का एक बड़ा हिस्सा धंस गया है, जिससे करीब आधा दर्जन मकानों को खतरा पैदा हो गया है। स्थानीय निवासियों ने सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल उठाए हैं। वहीं विभागीय अधिकारियों का कहना है कि संबंधित कार्यदायी संस्था से इसे तुरंत ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।

 

ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य चुंगी बड़ेथी तक किया गया है। इससे आगे का क्षेत्र पर्यावरण संवेदनशील क्षेत्र (इको सेंसिटिव जोन) होने के कारण ऑल वेदर रोड का कार्य रुका हुआ है। जिला मुख्यालय से करीब दो किमी दूर बड़ेथी में अभी कुछ माह पूर्व ही ऑल वेदर रोड का निर्माण कार्य पूरा हुआ है, लेकिन पहली बरसात में ही यहां ऑल वेदर रोड का करीब 200 मीटर से अधिक हिस्सा धंस गया है।

सड़क पर गहरी दरारें पड़ गई है। स्थानीय निवासी धीरजमणि नौटियाल, डीपी उनियाल का कहना हैं कि पुश्ते के भीतर से गुजर ही पेयजल लाइन से भी रिसाव हो रहा है, जिससे खतरा बढ़ गया है। चंद्रमणि नौटियाल ने कहा कि इस संबंध में कई बार संबंधित ठेकेदार के साथ ही बीआरओ से भी शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं बीआरओ कमांडर विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि अभी संबंधित कार्यदायी संस्था का भुगतान रोका गया है। कार्यदायी संस्था को इसे जल्द ठीक करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top