देश/ विदेश

ऑनलाइन गेम खेलने की लत में 40 हजार गंवाने के बाद 13 साल के बच्चे ने की आत्महत्या..

ऑनलाइन गेम खेलने की लत में 40 हजार गंवाने के बाद 13 साल के बच्चे ने की आत्महत्या..

ऑनलाइन गेम खेलने की लत में 40 हजार गंवाने के बाद 13 साल के बच्चे ने की आत्महत्या..

देश-विदेश: मध्यप्रदेश के छतरपुर में ऑनलाइन गेम खेलने की तल ने एक 13 साल के बच्चे की जिंदगी छीन ली। 6वीं कक्षा के छात्र ने ऑनलाइन गेम में 40 हजार रुपये गंवाने के बाद फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन का कहना हैं कि सुसाइड नोट में छात्र ने अपने माता-पिता से माफी मांगी है।

 

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शशांक जैन ने कहा कि 6वीं कक्षा के एक छात्र ने शुक्रवार दोपहर को अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट छोड़ गया। डीएसपी का कहना हैं कि सुसाइड नोट में छात्र ने लिखा है कि उसने मां के खाते से 40 हजार रुपये निकाले और इस पैसे को ‘ फ्री फायर’ गेम में बर्बाद कर दिया। छात्र ने अपनी मां से माफी मांगते हुए लिखा है कि अवसाद के कारण वह आत्महत्या कर रहा है।

 

शशांक जैन का कहना कि लड़के ने जब यह कदम उठाया, तब उसकी मां और पिता घर पर नहीं थे। छात्र की मां प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में नर्स हैं और घटना के समय जिला अस्पताल में थीं। उन्होंने कहा कि रुपयों के लेन-देन को लेकर छात्र की मां के फोन पर संदेश आया, जिसके बाद मां ने अपने बेटे को इसके लिए डांट लगाई थी। इसके बाद लड़के ने कमरे में खुद को बंद कर लिया। कुछ देर बाद उसकी बड़ी बहन वहां पहुंची, तो उसने कमरा अंदर से बंद पाया और इसकी सूचना अपने माता-पिता को दी। उन्होंने कहा कि कमरे के दरवाजे को तोड़ा गया तो लड़का पंखे से लटका मिला। आपको बता दें कि इससे पहले, जनवरी माह में मध्य प्रदेश के सागर जिले के ढाना कस्बे में भी इसी प्रकार का ममला सामने आया था। एक पिता ने ‘फ्री फायर’ गेम की लत के कारण अपने बेटे से मोबाइल फोन छीन लिया, तो 12 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर फांसी लगा ली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top