उत्तराखंड

तेल न मिलने के कारण 108 सेवा का संचालन ठप

तेल न मिलने के कारण 108 सेवा का संचालन ठप

रुद्रप्रयाग। जले में संचालित हो रही 108 सेवा का संचालन तेल न मिलने व तकनीकी के कारण पिछले पन्द्रह दिनों से बंद पडा हुआ है, जिससे बीमार लोगों व गर्भवती महिलाओं को चिकित्सलय पहुंचाने में काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। यही स्थिति खुशियों की सवारी की बनी हुई है।

जिले में 108 सेवा के कुल सात एवं खुशियों की सवारी के चार वाहन संचालित हो रहे हैं, जिससे यह सभी वाहन सड़क किनारे खड़े शोपीस बने हुए हैं। ऐसे में ग्रामीण अंचलों से बीमार व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने में तीमारदारों को खासी परेशानियां हो रही हैं। जिला चिकित्सालय सहित सीएचसी व पीएचसी व अन्य स्वास्थ्य केंद्रों से बीमार को अन्यत्र रेफर करने के लिए निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं मिल पाया है। प्रदेश सरकार और जीवीके कंपनी प्रबंधन के बीच आपसी तालमेल न होने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

108 सेवा के फील्ड कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव विपिन चंद्र जमलोकी का कहना है कि वाहनों में तेल न मिलने और तकनीकी खराबी के कारण 108 सेवा का संचालन नहीं हो रहा है। कर्मचारी वेतन के अभाव में आर्थिक संकट के कारण अवकाश पर चल गए हैं। उन्होंने शासन-प्रशासन से शीघ्र 108 सेवा का नियमित संचालन करने की मांग की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top