देश/ विदेश

वाहनों की लग गई लंबी लाइन जब जंगल के राजा ने सड़क पर किया प्रदर्शन…

जंगल के राजा

वाहनों की लग गई लंबी लाइन जब जंगल के राजा ने सड़क पर किया प्रदर्शन…

देश-विदेश : जंगल के नियम (Rules of Jungle) कानून जंगली जानवर (Wild Animal) ही बनाते हैं. कब क्या करना है, कहां जाना है और किस पर हमला करना है और किसे छोड़ देना है ये सब जंगली जानवर खुद ही तय करते हैं. इंसानों का इनपर कोई बस नहीं चलता. जंगल का राजा शेर वहां का सबसे खतरनाक जानवर होता है. वह किसी भी जानवर को पलभर में अपना शिकार बनाने की ताकत रखता है. सोशल मीडिया में इनदिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें शेर किसी जानवर का शिकार नहीं बल्कि प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला शेर भी कोई प्रदर्शन करते हैं

 

तो हम आपको बता दें कि वीडियो देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि उन्होंने सड़क पर प्रदर्शन (Protest) करना शुरु कर दिया है जिसके चलते सड़क पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. दरअसल, वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल में एक सड़क के बीचों बीच तीन शेर (Lion) आकर बैठ गए हैं. शेरों के सड़क पर बैठ जाने की वजह से वहां वाहनों की लंबी लाइन लग गई है. अब शेरों को सड़क (Road) से हटाना तो मुश्किल था इसलिए सभी वाहन चालक अपने वाहनों को बंद कर वहीं खड़े होकर इंतजार करने लगे कि जब शेर उन्हें रास्ता देंगे तब वह वहां से गुजरेंगे.

 

वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि रास्ते में कई वाहन खड़े हैं और वाहनों के आगे दो शेर जमीन पर लेटे हुए हैं. तभी एक और शेर गाड़ियों के बीच से मस्ती में चलता हुआ आता है और पहले से रास्ते पर लेटे हुए शेरों के पास लेटकर मस्ती करने लगता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर अकाउंट से 19 दिसंबर को शेयर किया था.

जिसे अब तक 34 हजार 600 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही इस वीडियो को 2900 लाइक्स और 356 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा है, “हर किसी को विरोध करने का अधिकार है शेर शाही ट्रैफिक जाम का नेतृत्व कर रहे हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top