खेल

बुमराह की नो-बॉल रही टर्निंग प्वाइंट, इन 5 कारणों से PAK से फाइनल हारी टीम इंडिया

स्पोर्ट्स डेस्क. चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में टीम इंडिया को 180 रन से हारकर पाकिस्तान ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। लगभग एक तरफा मैच में टीम इंडिया शुरुआत से ही बैकफुट पर नजर आई। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने आई पाकिस्तान ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 338 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 30.3 ओवर में 158 रन पर ही सिमट गई। मोहम्मद आमिर और हसन अली ने 3-3 विकेट लिए। पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सेन्चुरी (114 रन) लगाई।
बुमराह की एक बॉल पड़ी भारी, यहीं से पलटा मैच…
जसप्रीत बुमराह की एक बॉल पर की गई गलती, टीम इंडिया को भारी पड़ गई। मैच के चौथे ओवर की दूसरी बॉल पर बुमराह ने फखर जमान का विकेट ले लिया था, लेकिन ये नो बॉल निकली। यदि बुमराह ये गलती नहीं करते तो फखर का विकेट गिर जाता और पाकिस्तान पर दवाब बनता। फखर तब मात्र 3 रन पर खेल रहे थे और इस जीवनदान का फायदा उठाते हुए उन्होंने अपने करियर की पहली सेन्चुरी लगा दी। जमान-अजहर अली ने पहले विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप की।
पाकिस्तान को इन 5 ने दिलाई जीत

जहर अलीः 59 रन बनाए। फखर जमान के साथ सेन्चुरी पार्टनरशिप की।
फखर जमानः 114 रन बनाए 106 बॉल में। टीम के टॉप स्कोरर।
मोहम्मद हाफीजः 5वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 57* रन बनाए और टीम का स्कोर 300+ ले गए।
मोहम्मद आमिरः 16 रन देकर 3 विकेट लिए।
हसन अलीः 19 रन देकर 3 विकेट लिए।
इंडियन बॉलर्स नहीं दिला पाए जल्दी ब्रेक थ्रू
जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या जैसे स्पेशलिस्ट इंडियन बॉलर्स शुरुआत में विकेट ही नहीं ले सके। मैच में शुरू से ही पाक बैट्समैन हावी रहे और पहले विकेट के लिए ही सेन्चुरी पार्टनरशिप हो गई। अजहर अली और फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 128 रन की पार्टनरशिप की। इसके अलावा पाकिस्तान ने दूसरे विकेट के लिए 72 और 5वें विकेट के लिए 71* रन की साझेदारी भी की।
फखर जमन ने 114 रन, अजहर अली ने 59, बाबर आजम ने 46, मोहम्मद हाफीज ने 57* और इमाद वसीम ने नॉटआउट 25 रन की इनिंग खेलकर टीम का स्कोर 50 ओवर में 338/4 तक पहुंचा दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top